सूरत : सारोली कुबेरजी मार्केट के राजस्थानी व्यापारी के खिलाफ 3.17 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की शिकायत

सूरत : सारोली कुबेरजी मार्केट के राजस्थानी व्यापारी के खिलाफ 3.17 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की शिकायत

रिंग रोड के ग्रे कपड़ा व्यापारी संजय खत्री के अलावा 42 व्यापारी, दलाल और ट्रांसपोर्टरको बिना भुगतान किए फरार हो गया

एक सप्ताह में पेमेन्ट का भुगतान कराने का कहकर व्यापारीओं से ग्रे का उधार माल लिया था 
सूरत आर्थिक अपराध निवारण शाखा ने राजस्थान के एक व्यापारी के खिलाफ जांच शुरू कर दी है, जिसने सूरत के सारोली कुबेरजी मार्केट में एक दुकान शुरू की और एक सप्ताह में भुगतान का वादा करके करोड़ों रुपये जुटाए। आशंका जताई जा रही है कि राजस्थानी व्यापारी से  और अधिक लोग ठगी का शिकार हुए हो।
क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक सूरत के पालनपुर जलाराम इंटरनेशनल स्कूल के बगल में कासाकिंग बी/401 में रहने वाला 45 वर्षीय प्रदीपभाई गोविंदाराम रिंगरोड पर गोल्डन प्लाजा में सतनाम टेक्सटाइल के नाम पर भिवंडी और मालेगांव से ग्रे कपड़ा लेकर बेचते है। 
पांडेसरा में एक मिल में काम करने वाले जाने-माने रंगाई मास्टर संजय ठाकोर का रेफरेन्स देकर सितंबर 2021 में व्यापारी संजय कनैयालाल खत्री ने  कहा, मैं सवाई मधुपुर से हूं।  मेरे पिता का निवाईमंडी जयपुर में तेल का होलसेल का व्यवसाय है और मैने सारोली कुबेरजी मार्केट में रुद्राक्ष टेक्सटाईल के नाम से व्यापार शुरू किया है। संजय खत्री ने एक सप्ताह में भुगतान का वादा किया, तो प्रदीपभाई ने उनके साथ व्यापार करना शुरू कर दिया और 20 सितंबर 2021 से 22 मार्च 2022 के बीच कुल 1,99,39,047 रुपये भेजे। इसमें से संजय ने 1,36,81,834 रुपये का तुकडे तुडके में भुगतान किया और 62,57,213 रुपये का भुगतान छोड़ दिया। बकाया रकम की उघरानी करने पर पहले तो संजय ने वायदा बनाया था लेकिन फिर वह अपनी दुकान और मोबाइल बंद कर भाग गया। प्रदीपभाई को बाद में पता चला कि संजय ने उनकी तरह और व्यापारी से करोड़ों जुटाए थे और उनके जैसे 42 व्यापारियों, दलालों और ट्रांसपोर्टरों को 2,54,36,452 रुपये का भुगतान नहीं किया था। सभी पीडि़तों की ओर से प्रदीपभाई ने संजय के खिलाफ अपराध शाखा में 3,16,93,665 रुपये की धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए पीएसआई सागर प्रधान आर्थिक अपराध निवारण शाखा में शिकायत दर्ज कराई। आशंका जताई जा रही है कि संजय की ठगी का और अधिक व्यापारी  शिकार हुए हो।
Tags: