सूरत : एयरपोर्ट के विकास के लिए 353 करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट 7 महीने में होगा पूरा

सूरत : एयरपोर्ट के विकास के लिए 353 करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट 7 महीने में होगा पूरा

20 चेक-इन काउंटरों के साथ, नया टर्मिनल भवन 475 कारों को समायोजित करने में सक्षम होगा, और हवाईअड्डा वर्तमान में देश भर के 16 शहरों से सीधे जुड़ा हुआ है।

नया अत्याधुनिक विस्तारित टर्मिनल भवन व्यस्त समय के दौरान 1,200 घरेलू और 600 अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को संभालेगा
गुजरात की आर्थिक राजधानी और भारत में हीरा और कपड़ा व्यवसाय का केंद्र, बड़ी संख्या में हवाई यात्रियों को आकर्षित करता है। सूरत एयरपोर्ट के व्यापक विकास का काम तेजी से चल रहा है। इसके लिए भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण का लक्ष्य अगले महीने दिसंबर के अंत तक 353 करोड़ रुपये की परियोजना को पूरा करना है।
मौजूदा टर्मिनल भवन को 8474 वर्ग मीटर से बढ़ाकर 25520 वर्ग मीटर कर दिया गया है। के लिए बढ़ाया। टर्मिनल भवन के विस्तार का 58 प्रतिशत से अधिक कार्य पूरा कर लिया गया है। भवन के विस्तार के अलावा, 5 पाकग-बे से 18 पाकग-बे तक एप्रन का विस्तार और समानांतर टैक्सी ट्रैक (2905 मीटर 30 मीटर) का निर्माण भी प्रगति पर है।
परियोजना के पूरा होने पर, नया अत्याधुनिक विस्तारित टर्मिनल भवन व्यस्त समय के दौरान 2.6 मिलियन की वार्षिक यात्री क्षमता के साथ 1,200 घरेलू और 600 अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को संभालने में सक्षम होगा। सभी आधुनिक यात्री सुविधाओं से लैस टर्मिनल भवन में यात्रियों के लिए 20 चेक-इन काउंटर, 5 एरो-ब्रिज, इन-लाइन बैगेज हैंडलिंग सिस्टम, 5 कन्वेयर बेल्ट होंगे। नए टर्मिनल भवन में 475 कारों की क्षमता वाला एक पार्किंग क्षेत्र भी होगा।
टर्मिनल इंटीग्रेटेड हैबिटेट असेसमेंट (जीआरआईएचए) रेटेड ऊर्जा कुशल भवन के लिए 4-स्टार ग्रीन रेटिंग होगा। टर्मिनल भवन का आंतरिक भाग गुजरात की कला और संस्कृति को प्रदर्शित करेगा। सूरत हवाई अड्डा देश भर में बड़ी संख्या में व्यापारिक समुदायों की सेवा करता है, क्योंकि यह देश भर के 16 शहरों से सीधे जुड़ा हुआ है। हवाई अड्डे का नया विश्व स्तरीय टर्मिनल भवन क्षेत्र के समग्र विकास को गति देते हुए, औद्योगिक शहर के साथ कनिक्टविटी बढ़ाएगा।

Tags: