सूरत : फिनलेन्ड का वीजा दिलाने के बहाने वीजा कंसल्टेंट 4.75 लाख रुपये लेकर फरार

सूरत : फिनलेन्ड का वीजा दिलाने के बहाने वीजा कंसल्टेंट 4.75 लाख रुपये लेकर फरार

सरथाना वीटी नगर सर्किल प्लेटिनम प्लाजा में कार्यालय रखने वाले दिलीप लाडुमोर ने 120 दिनों में वीजा प्रोसेस करने का वादा करते हुए प्रति व्यक्ति 5.80 लाख रुपये चार्ज तय किया था

जगुआर के सेल्स मैनेजर, भाई व तीन दोस्तों से वीजा दिलाने के बहाने रुपये लेकर धोखाधडी की
सरथाना पुलिस ने जगुआर कंपनी में सेल्स मैनेजर के तौर पर काम कर रहे एक युवक, उसके भाई और तीन दोस्तों से फिनलेन्ड का वीजा दिलाने के बहाने वीजा कन्सलटन्ट ने 4,75 लाख रुपये लेकर फरार हो जाने पर सरथाणा पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। 
पुलिस सूत्रों के अनुसार, 29 वर्षीय किशन दशरथभाई चांगेला, लालपुर, जामनगर के भांगोर गांव के मूल निवासी और सूरत में सरथाना सीमाडा नहर महाराजा फार्म के सामने ओंकार हाइट्स अपार्टमेंट ए/101 निवासी पिछले सात वर्षों से जगुआर में सेल्स मैनेजर के रूप में कार्यरत हैं। । वह सात महीने पहले सरथाना वीटी नगर सर्कल के पास प्लोटिनियम प्लाजा कार्यालय संख्या 217 में वीजा सलाहकार के रूप में कार्यरत दिलीपभाई कालूभाई लाडुमोर (निवासी ए / 142, सिद्धेश्वर सोसाइटी, पुणा गांव, सूरत) के संपर्क में आया था। वर्तमान में जर्मनी में पढ़ रहा था। यूरोप जाने की इच्छा रखने वाले किशन ने दिलीपभाई से बात करने पर उन्होने कहा कि फिनलैंड में 15 जगह हैं। इसलिए किशन ने अपने भाई सचिन, तीन दोस्तों अविनाश कांतिलाल वासनी, सागर मुकेशभाई गामी और प्रतीक घनश्यामभाई मकवाना को समूह में शामिल होने के लिए तैयार किया। पिछले सितंबर 2021 में जब दिलीपभाई उनसे उनके कार्यालय में मिले तो उन्होंने कहा कि यदि वे प्रति व्यक्ति 5.80 लाख रुपये चार्ज होगा एडवान्स में 95 हजार रुपये दें तो 90 दिनों में ओफर लेटर मिल जायेगा। उसके बाद 30 दिनों में वीजा मिलेगा। ऐसा कहकर 120 दिनों की प्रोसेस प्रक्रिया की कबात कही। वीजा प्रोसेस नही हुआ तो एक सप्ताह में पैसे वापस करने के लिए कहा। तो उन सभी ने कुल 4.75 लाख रुपये जमा किए। हालाँकि, 90 दिनों के बाद, जब प्रस्ताव पत्र नहीं आया और सभी दिलीपभाई से मिले तो उन्होंने यह कहते हुए 60 दिनों का और वादा किया कि काम हो जाएगा।
हालांकि उसके बाद भी उन्होंने काम नहीं किया।  फिर से पैसे लेने गया तो उसने सभी को धमकी दी कि अब उसे पैसा नहीं मिलेगा, तुम्हारा काम नहीं होगा।आवेदन के आधार पर कल रात धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया और आगे की जांच जारी है। 
Tags: