सूरत : सिविल अस्पताल में तकनीकी खराबी से ट्रॉमा सेंटर का सर्वर डाउन, केस पेपर लेने के लिए भारी भीड़

सूरत : सिविल अस्पताल में तकनीकी खराबी से ट्रॉमा सेंटर का सर्वर डाउन, केस पेपर लेने के लिए भारी भीड़

मरीज और उसके रिश्तेदारों को केस पेपर लेने के लिए एक ही 8 नंबर की खिड़की पर भेजा जाने से भारी भीड़,मरीज और रिश्तेदारों को मुश्किले बढ़ी

सर्वर डाउन होने के कारण मरीजों व उनके परिजनों की परेशानी घंटों बाद भी दूर नहीं होती है।
नए सिविल अस्पताल के इमरजेंसी ट्रॉमा सेंटर में केस पेपर सिस्टम को धीमा हो गया था। इमरजेंसी ट्रॉमा सेंटर में केस के कागजात लेने पहुंचे लोगों को पुरानी बिल्डिंग की विंडो 8 पर भेजा गया। जहां मरीजों और उनके परिजनों की लंबी कतार लगी रही। मरीज और उसके परिजन भी बुरी तरह प्रभावित हुए जब आपातकालीन विभाग के सभी केस विंडो नंबर 8 पर बंद कर दिए गए।
नए सिविल अस्पताल में रोजाना हजारों मरीज इलाज के लिए आते हैं। सूरत शहर ही नहीं बल्कि पूरे दक्षिण गुजरात और महाराष्ट्र से मरीज यहां इलाज के लिए आते हैं। स्वास्थ्य सेवाओं को और हाईटेक बनाने के लिए सरकार द्वारा पर्याप्त प्रयास किए जा रहे हैं। लेकिन तकनीकी खराबी के चलते मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इमरजेंसी विभाग में केस पेपर निकालने का सर्वर डाउन हो जाने से मरीजों व उनके परिजनों को केस पेपर लेने के लिए अन्य जगहों पर भेजा गया, जिससे काफी भीड़ उमड़ी।
काफी देर तक सर्वर डाउन रहा। ट्रॉमा सेंटर के अंदर इमरजेंसी कक्ष में मरीज इलाज के लिए आते हैं। यदि वार्ड में ही ऐसी समस्या उत्पन्न हो जाती है, तो समझ में आता है कि आपातक ालीन उपचार चाहने वाले रोगी और उसके रिश्तेदारों पर इसका क्या प्रभाव पड़ेगा। घंटों बाद भी सर्वर डाउन होने से मरीजों व उनके परिजनों की परेशानी दूर नहीं होती है। सूरत न्यू सिविल अस्पताल में समय-समय पर इस तरह की समस्या का सामना करना पड़ता है लेकिन यहां इलाज के लिए आने वाले गरीब और मध्यम वर्ग के मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। मामले को लेकर सिविल अधीक्षक से संपर्क करने का प्रयास किया। हालाकि संपर्क नहीं हो सका।
Tags: