सूरत : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा सूरत में 7 करोड़ रुपये की लागत से पुलिस कांस्टेबलों के लिए 40 घरों का ई-समर्पण

सूरत : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा सूरत में 7 करोड़ रुपये की लागत से पुलिस कांस्टेबलों के लिए 40 घरों का ई-समर्पण

जनता की सुरक्षा के लिए ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों और उनके परिवारों की देखभाल के लिए सरकार प्रतिबद्ध : अमित शाह

रामपुरा पुलिस लाइन, सूरत में पुलिस कांस्टेबलों के लिए बी-श्रेणी के आवास का निर्माण
गुजरात पुलिस के लिए नवनिर्मित गैर-आवासीय और आवासीय आवास कार्यक्रम का उद्घाटन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किया। रामपुरा पुलिस लाइन, लालगेट, गुजरात पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन में 7 करोड़ रुपये की लागत से पुलिस कांस्टेबलों के लिए 40 नवनिर्मित अत्याधुनिक बी-श्रेणी के घरों का उद्घाटन किया।
इस अवसर पर एक वर्चुअल संबोधन में गृह मंत्री अमित भाई शाह ने कहा कि देश भर में पुलिस बल हमेशा देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। जहां पुलिस विभाग को चरणबद्ध तरीके से अपग्रेड करना सरकार की जिम्मेदारी है, वहीं सरकार लोगों की सुरक्षा के लिए ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों और उनके परिवारों की देखभाल के लिए भी प्रतिबद्ध है। केंद्रीय गृह मंत्री ने देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले 35,000 पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि सैनिक अपने कीमती जीवन की कीमत पर भी देश की सुरक्षा के लिए बाध्य हैं।
इस अवसर पर रामपुरा में आयोजित समारोह में मौजूद केंद्रीय रेल और कपड़ा राज्य मंत्री दर्शनबेन जरदोश ने कहा, राज्य के 25 जिलों में पुलिस आवास का उद्घाटन पुलिस परिवारों के लिए सरकार की देखभाल और प्रतिबद्धता को दर्शाता है। पुलिस आयुक्त अजय कुमार तोमर ने कभी-कभार संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस कर्मी साल के 365 दिन चौबीसों घंटे ड्यूटी पर रहते हैं. उन्होंने सुरक्षा कर्मियों के लिए अत्याधुनिक आवास और क्वार्टर उपलब्ध कराने के लिए सरकार को धन्यवाद दिया। विशेष रूप से, श्रेणी बी क्वार्टर पुलिस कांस्टेबल के लिए हैं। अब तक 1-बीएचके भवन आवंटित किए गए थे। सूरत में पहली बार बी श्रेणी में पुलिस कांस्टेबलों के लिए 2-बीएचके आवास आवंटित किए गए हैं।
Tags: