सूरत : चैंबर द्वारा 15 श्रेणियों में एसजीसीसीआई गोल्डन जुबली अवार्ड से विभिन्न प्रतिभाओं को सम्मानित किया

सूरत : चैंबर द्वारा 15 श्रेणियों में एसजीसीसीआई गोल्डन जुबली अवार्ड से विभिन्न प्रतिभाओं को सम्मानित किया

ऐसे समय में जब भारत सार्वजनिक क्षेत्र, स्वास्थ्य, शिक्षा और बुनियादी ढांचे के विकास में आगे बढ़ रहा है, एक आत्मनिर्भर गुजरात देश को आत्मनिर्भर भारत बनाने का बीड़ा उठाएगा: दिलीप ओमान

सुमुल डेयरी को 'पर्यावरण संरक्षण और प्रदूषण नियंत्रण' और 'ऊर्जा संरक्षण' के लिए एसजीसीसीआई स्वर्ण जयंती के दो महत्वपूर्ण पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है
दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के एसजीसीसीआई गोल्डन जुबली मेमोरियल ट्रस्ट ने प्लेटिनम हॉल, सरसाना में एसजीसीसीआई गोल्डन जुबली अवार्ड समारोह का आयोजन किया। आर्सेलर मित्तल निप्पॉन स्टील इंडिया लिमिटेड के सीईओ दिलीप ओम मुख्य अतिथि थे।
चैंबर के अध्यक्ष आशीष गुजराती ने कहा कि एसजीसीसीआई गोल्डन जुबली ट्रस्ट दक्षिण गुजरात में उद्योग उत्कृष्टता, उद्यमिता, निर्माण में नवाचार और नई तकनीक के उपयोग और अकादमिक उत्कृष्टता के आधार पर विभिन्न पुरस्कार वितरित करता है। पिछले 31 वर्षों से, संगठन नियमित रूप से विभिन्न श्रेणियों जैसे उत्कृष्ट व्यावसायिक व्यक्ति, प्रदूषण नियंत्रण, अनुसंधान एवं विकास, ऊर्जा दक्षता आदि में पुरस्कार वितरित कर रहा है।
सूरत नगर आयुक्त बंछनिधि पाणि जिन्होंने पिछले साल की कोविड महामारी से सूरत के बुनियादी ढांचे और विकास परियोजना को प्रभावित नहीं करने के कारण व्यवसायों और उद्योगों को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इस लिए उन्हे वर्ष के उत्कृष्ट मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। वहीं, सूरत में तकनीकी वस्त्रों के अनुसंधान और विकास और उत्पाद विकास में उनके योगदान के लिए एक विशेष पुरस्कार दिया गया।
मुख्य अतिथि दिलीप ओम ने एसजीसीसीआई गोल्डन जुबली अवार्ड की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह पुरस्कार न केवल व्यावसायिक घरानों में बल्कि शिक्षा, सुरक्षा और पर्यावरण के साथ-साथ कंपनियों के क्षेत्र में काम करने वाले संगठनों में भी उत्कृष्टता को प्रोत्साहित करता है। उन्होंने अपनी कंपनी आर्सेलर मित्तल निप्पॉन स्टील इंडिया लिमिटेड की उत्पादन क्षमता और विस्तार की जानकारी दी।
उन्होंने कहा कि जहां कोविड-19 और यूक्रेन संकट का वैश्विक अर्थव्यवस्था पर विनाशकारी प्रभाव पड़ा है, वहीं प्रतिस्पर्धी माहौल में सभी को मिलकर काम करना चाहिए। हमें सुरक्षा और स्थिरता पर ध्यान देना होगा। हमें रक्षा, डिजिटल प्रौद्योगिकी, हरित ऊर्जा, नवीकरणीय ऊर्जा और खाद्य उत्पादन में आत्मनिर्भर बनना है। डिजिटल तकनीक का उपयोग अब हर व्यावसायिक कार्य के लिए किया जाना चाहिए। इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आत्मनिर्भर भारत मिशन को सार्थक बनाने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे समय में जब भारत सार्वजनिक क्षेत्र, स्वास्थ्य, शिक्षा और बुनियादी ढांचे के विकास में आगे बढ़ रहा है, एक आत्मनिर्भर गुजरात देश को आत्मनिर्भर भारत बनाने का बीड़ा उठाएगा।
एसजीसीसीआई गोल्डन जुबली ट्रस्ट के अध्यक्ष रजनीकांत मारफतिया ने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए प्रसिद्ध उद्योग विशेषज्ञों, शिक्षाविदों और सामाजिक कार्यकर्ताओं की जूरी नियुक्त की गई थी कि स्वर्ण जयंती पुरस्कार सही लोगों को दिए जाएं। ट्रस्ट द्वारा इस वर्ष वर्ष 2019-20 और 2020-21 के लिए 15 श्रेणियों में पुरस्कार दिए गए, जो इस प्रकार हैं।
1. सर्जन टेकटूराइजर्स प्राइवेट लिमिटेड को 'वीविंग सेक्टर में उत्कृष्टता के लिए रिलायंस अवार्ड' से सम्मानित किया गया। 2. 'यार्न प्रसंस्करण क्षेत्र में उत्कृष्टता के लिए रिलायंस अवार्ड' कोरिन स्पिनिंग प्राइवेट को सम्मानित किया गया। 3. कपड़ा प्रसंस्करण क्षेत्र में उत्कृष्टता के लिए रिलायंस अवार्ड जे.पी. काछीवाला टेक्सटाइल्स प्राइवेट लिमिटेड को सम्मानित किया गया। 4. 'पर्यावरण संरक्षण और प्रदूषण नियंत्रण में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए श्री निमिश वाशी पुरस्कार' सूरत जिला सहकारी दुग्ध उत्पादक संघ लिमिटेड। (सुमूल) को सम्मानित किया गया। 5. सारना केमिकल्स प्राइवेट लिमिटेड को 'अनुसंधान और विकास में उत्कृष्ट कार्य के लिए श्री रतिलाल त्रिभुवनदास नानावती पुरस्कार' से सम्मानित किया गया। 6. 'ऊर्जा संरक्षण में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए कलरटेक्स अवार्ड' सूरत जिला सहकारी दुग्ध उत्पादक संघ लिमिटेड। (सुमूल) को सम्मानित किया गया। 7. लार्सन एंड टुब्रो डिफेंस को 'उत्पादकता में सुधार के लिए उत्कृष्टता पुरस्कार' से सम्मानित किया गया। 8 . बिजनेस हाउस द्वारा 'समाज कल्याण कार्यक्रम में उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए पुरस्कार' न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (एनपीसीआईएल) काकरापार गुजरात साइट को प्रदान किया गया। 9 . स्पर्श सोशल फाउंडेशन को एनजीओ द्वारा 'समाज कल्याण कार्यक्रम में उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए पुरस्कार' प्रदान किया गया। 10. वैष्णवी एक्वाटेक को 'एमएसएमई सेगमेंट में उत्कृष्ट उद्यमी के लिए फेयरडेल फिलामेंटस अवार्ड' से सम्मानित किया गया। 11. भारतीय विद्या भवन जीआईपीसीएल अकादमी को 'उत्कृष्ट विद्यालय का पुरस्कार' प्रदान किया गया। 12. श्री स्वामी आत्मानंद सरस्वती इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, सूरत को 'उत्कृष्ट संस्थान / कॉलेज ऑफ एजुकेशन के लिए महावीर सिंथेसिस अवार्ड' से सम्मानित किया गया। 13. 'श्रीमती भवानीबेन एन. वर्ष (2016-20 और 2021) के लिए उत्कृष्ट मुख्य कार्यकारी अधिकारी के लिए मेहता पुरस्कार बंचनदी पानी - आईएएस, नगर आयुक्त, सूरत नगर निगम, सूरत को प्रदान किया गया। 14. अलीधरा ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज के चेयरमैन हंसराज गोंडालिया को 'श्री गिरधरगोपाल मुंडाडा अवार्ड फॉर आउटस्टैंडिंग बिजनेस पर्सन ऑफ द ईयर (2018-20 और 2021)' प्रदान किया गया। 14. 'वित्तीय सेवाओं में उत्कृष्टता के लिए पुरस्कार (व्यापार वित्त)' प्राइम को-ऑप। बैंक लिमिटेड को प्रदान किया गया। 15. आर्टलाइन के संस्थापक अमीश शाह को तकनीकी वस्त्रों में उत्कृष्ट योगदान के लिए विशेष पुरस्कार प्रदान किया गया।
स्वर्ण जयंती पुरस्कार समारोह का संचालन चैंबर के पूर्व मानद मंत्री और एसजीसीसीआई गोल्डन जुबली मेमोरियल ट्रस्ट के मंत्री डॉ. चैंबर की प्रबंध समिति के सदस्य अनिल सरावगी और मनोज सिंगापुर। इस अवसर पर चैंबर के पूर्व अध्यक्ष शरद कपाड़िया, कमलेश याज्ञनिक और राजेंद्र चोखावाला और चैंबर की आयकर समिति के अध्यक्ष सीए प्रग्नेश जगशेठ ने शिरकत की। अंत में चैंबर के अध्यक्ष हिमांशु बोडावाला ने सर्वेक्षकों को धन्यवाद दिया और समारोह संपन्न हुआ।

Tags: