सूरत : उधना दक्षेश्वर मंदिर के पास महाराणा प्रताप मैदान में सम्राट पृथ्वीराज चौहान जयंति का आयोजन

सूरत :  उधना दक्षेश्वर मंदिर के पास महाराणा प्रताप मैदान में सम्राट पृथ्वीराज चौहान जयंति का आयोजन

महाराणा प्रताप जयंती के अवसर पर क्षत्रिय एकता महासम्मेलन के कार्यक्रम में दक्षिण गुजरात/ सूरत में बसे पूरे भारत वर्ष के क्षत्रिय मेरा मान क्षत्रिय स्वाभिमान के जयघोष के साथ एक ही जगह होंगे इकठ्ठे

समाज में शिक्षा को लेकर जागृति लाने के साथ ही राष्ट्र निर्माण में समाज सहयोगी बन सके इसी उद्देश्य के साथ पराक्रम सेवा संस्थान का आयोजन
सूरत में आज रविवार 29 मई को एक साथ हजारों क्षत्रिय परिवार एक जगह पर इकठ्ठे होंगे। पराक्रम सेवा संस्थान की ओर से महाराणा प्रताप जयंती के अवसर पर समाज में शिक्षा के प्रति जागरूकता लाने के साथ ही क्षत्रिय समाज संगठित होकर समाज निर्माण में अपना योगदान दे सके इस उद्देश्य से मेरा मान क्षत्रिय स्वाभिमान कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। 
कार्यक्रम की जानकारी देते हुए विक्रम सिंह शेखावत ने बताया कि  कार्यक्रम का आयोजन 29 मई शाम सवा छह बजे से उधना दक्षेश्वर मंदिर के सामने महाराणा प्रताप ग्राउंड में किया गया है। कार्यक्रम में सूरत समेत दक्षिण गुजरात में बसे समूचे क्षत्रिय समाज के लोगों को आमंत्रित किया गया हैं। जिसमें राजनीति और सामाजिक अग्रणियों के साथ ही गणमान्य लोग उपस्थित रहेंगे और समाज को शिक्षा, समाज उत्थान और राज्य व देश के विकास में किस तरह क्षत्रिय समाज अपना योगदान दे सकता है उसे लेकर मार्गदर्शन देंगे। महाराणा प्रताप जयंती के साथ साथ सम्राट पृथ्वीराज चौहान की भी जयंती मनाई जाएगी। कार्यक्रम के बाद भोजन समारोह का भी आयोजन किया गया है।
कार्यक्रम के माध्यम से एक महाभियान का आगाज किया जाएगा जिसमें महाराणा प्रताप जयंती को राष्ट्रीय शौर्य स्वाभिमान दिवस घोषित किया जाए तथा अखंड भारत के निर्माण में पहला योगदान देने वाले भावनगर महाराजा कृष्ण कुमार सिंह जी गोहिल को भारत रत्न प्रदान किया जाए। इस उपलक्ष में अमित सिंह राजपूत, रवि राजपूत, शैलेन्द्र राजपूत ,गायड सिंह चुंडावत ,डॉ सुन्दर सिंह चौहान, विजय तोमर ,लोकेन्द्र सिंह, अजीत सिंह, प्रदीप सिंह राजपूत, अखंड भारत सिंह, दिलीप सिंह राजपूत, गुलाब सिंह, मुकेश सिंह आदि बड़ी संख्या में समाज अग्रणी उपस्थित रहे।
Tags: