सूरत: पुलिस ने कुछ नहीं किया, नगर पालिका ने हटाया शराब अड्डा

सूरत:  पुलिस ने कुछ नहीं किया, नगर पालिका ने हटाया शराब अड्डा

बमरोली फाईनल प्लोट में तथा वडोद के शास्त्रीनगर बापुनगर टीपी रोड पर शराब का जत्था जब्त किया गया

उधना जोन के स्टाफ ने शराब का अड्डा तोडकर पुलिस को शराब का जत्था सोंप दिया
सूरत नगर निगम के उधना जोन में निगम के आरक्षित प्लॉट व टीपी रोड पर कुछ उग्र लोगों ने शराब का अड्डा शुरू कर दिया था। शराब के ठेले का दबाव हटाकर उधना जोन ने प्लाट पर से अवैध कब्जा रास्ता दुर कर प्लोट का कब्जा प्राप्त कर लिया है।
गुजरात में शराब पर प्रतिबंध के बावजूद कई जगहों पर शराब बिक रही है। शराब की बिक्री को रोकना पुलिस का काम है लेकिन यह काम पुलिस विभाग द्वारा ठीक से नहीं किया जाता है। पुलिस का प्रदर्शन एक बार फिर कमजोर साबित हुआ है।
सूरत महानगरपालिका के उधना जोन में बमरोली क्षेत्र में नगर निगम के अधिकारियों ने दौरा किया तो ड्राफ्ट टाउन प्लानिंग स्कीम नं. 56 (बमरोली), एफ. प्लॉट नं. आर (बगीचे के लिए आरक्षण)  वाली  वाले आरक्षित जगह पर कुछ लोग  तिरपाल की आड में शराब बेचते नजर आए।  तत्काल कार्यकारी अभियंता ने सूरत नगर निगम  के नगर विकास विभाग, दबाव विभाग और सुरक्षा कर्मचारी एसआरपी को तत्काल  मौके पर बुलाया गया और पांडेसरा थाने में भी सूचना दी गई। मौके पर मौजूद शराब की बिक्री के दौरान दो व्यक्ति मौके से फरार हो गए और लगभग 40 वर्ग फुट के क्षेत्र में अस्थायी निर्माण को स्थल से हटा दिया। पुलिस ने स्थल पर पहुंचकर शराब का जत्था जब्त किया। उधना जोन के स्टाफ ने अन्य मालसामान जब्त करके नगर निगम के प्लोट पर से 420 वर्ग फीट का अस्थायी निर्माण तोडकर प्लोट का कब्जा प्राप्त कयिा। 
जिसके बाद ड्राफ्ट टाउन प्लानिंग स्कीम नं. 63 (वडोद)  में 45.00 मी. टीपी रोड का निर्माण कार्य प्रगति पर है। वहा पर शास्त्रीनगर बापूनगर के पास टीपी रोड के स्थान पर कुछ लोगों ने जगह-जगह लकड़ी के खंभे और तिरपाल बांधकर शराब बेची जा रही है। उसकी जानकारी भी पुलिस को दि गयी। पुलिस की उपस्थिति में अस्थाई निर्माण के लगभग 300 वर्ग फीट के क्षेत्र को हटाकर सड़क की जगह खोल दी गई। इस प्रकार इस कार्य को अविलंब कराकर सूरत नगर निगम के आरक्षण व टीपी रोड क्षेत्र पर पड़ रहे दबाव को दूर किया गया है।

Tags: