सूरत : मरीज शौचालय गया था और अस्पताल कर्मी ने बिना जांच के ताला जड़ दिया!

सूरत : मरीज शौचालय गया था और अस्पताल कर्मी ने बिना जांच के ताला जड़ दिया!

सूरत के सिविल अस्पताल में एक लापरवाही का मामला सामने आया है। अस्पताल के मानसिक रोग विभाग की ओपीडी में एक मरीज फंस गया और भागदौड़ के बाद उसे बाहर निकाला गया।
मामला कुछ ऐसा था कि एक मरीज जिसने अपना नाम रसूल बताया है, वह मानसिक रोग विभाग में अपने इलाज के लिए दवाई लेने गया हुआ था। दवाई लेने के बाद वह उसी विभाग में मौजूद शौचालय में गया। लेकिन पीछे से अस्पताल कर्मचारी ने विभाग को बंद करने के समय यह पड़ताल नहीं की कि कक्ष के अंदर या शौचालय के अंदर कहीं कोई मरीज या व्यक्ति है तो नहीं? बिना जांच के ही उसने लापरवाही बरतते हुए विभाग के बाहर मुख्य द्वार पर ताला जड़ दिया। ताला जड़ने के बाद वह वहां से चला गया।
कुछ देर बाद जब रसूल शौच क्रिया के पश्चात बाहर आया तो उसने पाया कि वह एक प्रकार से कैद हो गया है। उसने चिल्लाना शुरू कर दिया। युवक के चिल्लाने की आवाज सुनकर वहां आसपास बाहर मौजूद लोग इकट्ठा हो गए। समग्र इलाके में भागदौड़ मच गई। मामले की सूचना इंचार्ज आरएमओ डॉ चौधरी को फोन के द्वारा दी गई तो वे भी ओपीडी विभाग पर दौड़े चले आए। उन्होंने मरीज को ढांढस बंधाया और उससे पूछताछ की। तत्पश्चात ताला जड़ने वाले कर्मचारी को बुलाया गया और दरवाजा खोल कर उसमें फंसे मरीज को बाहर निकाला गया।
Tags: