सूरत : मेट्रो के लिए हटाई जाएंगी सड़कों पर लगी मूर्तियाँ

सूरत : मेट्रो के लिए हटाई जाएंगी सड़कों पर लगी मूर्तियाँ

सूरत नगर निगम के सहयोग से गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन द्वारा मेट्रो का संचालन किया जा रहा है

शहर में चल रही  ड्रीम प्रोजेक्ट सूरत मेट्रो का काम जोरों पर है। शहर में सूरत मेट्रो के लिए दो रूट हैं। एक रूट ड्रीम सिटी से सरथाना और दूसरा रूट सरोली से भेसन तक है। मेट्रो के एलिवेटेड रूट के लिए पिलर का निर्माण भी शुरू कर दिया गया है और मेट्रो का संचालन जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है, मेट्रो के मार्ग में बाधित इमारतों और मूर्तियों को हटाने का काम किया जा रहा है।
सूरत नगर निगम के सहयोग से गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन द्वारा मेट्रो का संचालन किया जा रहा है। वर्तमान में सूरत मेट्रो के लिए सेंट्रल जोन क्षेत्र के मक्कईपुल में स्वामी विवेकानंद की मूर्ति, नानपुरा एकता सर्कल के पास एक नाव की मूर्ति और सागरमपुरा विजयवल्लभ चौक पर कलश की मूर्ति है।
सूरत मेट्रो के गांधीबाग साउथ रैंप से माजुरागेट स्टेशन तक का रूट सूरत मेट्रो का एलिवेटेड रूट है। यानी मेट्रो ट्रेन पुल के ऊपर से जाएगी। इसके लिए गांधीबाग साउथ रैंप से कादरशानी नाल तक का मध्यवर्ती मार्ग स्वामी विवेकानंद, कदरशानी नाल से माजुरागेट जाने वाले मार्ग को काटने वाली नाव और कलश सर्किल को हटाने की आवश्यकता है। दयालजी बाग में स्वामी विवेकानंद की मूर्ति, गांधीबाग में एम्फीथिएटर में नाव और स्नेहमिलन गार्डन में कलश को स्थानांतरित करने का प्रस्ताव प्रस्तावित है।
Tags: