सूरत : स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई, मसाला स्टॉल से जांच के लिए सैंपल लिए गये

सूरत : स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई, मसाला स्टॉल से जांच के लिए सैंपल लिए गये

नगर निगम के अधिकारियों ने मसाला स्टॉल समेत दुकानों का निरीक्षण किया

हल्दी-मिर्च समेत मसालों के सैंपल प्रयोगशाला भेजे गए
गर्मियों में लोग काली मिर्च के मसाले अधिक मात्रा में भरने की प्रवृत्ति रखते हैं। जिस तरह का मसाला साल भर रहता है उसे गृहणियां भरती हैं। शहर के लगभग सभी इलाकों में इस तरह के मिर्च मसाले के स्टॉल लगाए जा रहे हैं। जिसमें नगर पालिका की टीम ने सैंपल लेकर प्रयोगशाला भेजा।
खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम आज काली मिर्च मसाला दुकान पहुंची और सैंपल लेना शुरू किया। गर्मी के दिनों में हल्दी और मिर्च सहित काली मिर्च का मसाला पुरे साल की जरूरत के अनुसार खरीद करने का रिवाज है। इस दौरान कुछ काली मिर्च-मसाला व्यापारियों के पास हल्दी और लाल मिर्च के रंग मिलाने की घटनाएं सामने आई हैं, जो सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है। लोगों के स्वास्थ्य से कोई समझौता न हो इसके लिए निगम का स्वास्थ्य विभाग काम कर रहा है।
खाद्य सुरक्षा अधिकारी डी. एस. पटेल ने कहा कि सभी अंचलों में स्वास्थ्य आयुक्त के आदेश व मार्गदर्शन में आज मसाले की दुकानों पर जाकर सैंपल लेने की प्रक्रिया को अंजाम दिया गया। गर्मी के मौसम में लोग मसाले खरीदते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए नमूनों का परीक्षण किया जा रहा है कि कोई अखाद्य पदार्थ मिश्रित नहीं है। काली मिर्च के इस मसाले की रिपोर्ट 14 दिन बाद आएगी। यदि रिपोर्ट में कुछ भी उचित लगता है, तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
Tags: