सूरत : ट्राफिक पुलिसकर्मी को 500 रुपये रिश्वत लेना भारी पड़ा, हो गये निलंबित

सूरत : ट्राफिक पुलिसकर्मी को 500 रुपये रिश्वत लेना भारी पड़ा, हो गये निलंबित

इस घटना का विडियो सामने आने के बाद डीसीपी ने कांस्टेबल लालजी गामित को सस्पेंड कर दिया

आपने ट्राफिक पुलिस द्वारा अक्सर वाहन चालकों को बेवजह परेशान करने के बारे में सुना होगा या फिर ऐसी कोई घटना अपने पास के सड़क चार रस्ते पर देखा भी हो। ऐसे मामलों के वीडियो भी आये दिन सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। हालांकि इन दिनों लोगों में यातायात के नियमों को लेकर जागरूकता देखने को मिल रही हैं। इसके अलावा ऐसे मामलों में लोग सोशल मीडिया का सहारा लेते है और वेवजह परेशान करने वाले या रिश्वत लेने वाले पुलिस की जानकारी सबके सामने रखते हैं। ऐसा ही एक मामला शहर के सचिन में देखने को मिला। जहाँ एक ट्राफिक पुलिस द्वारा वाहन चालाक से पैसे लेकर अपने जेब में रखने का मामला सामने आया है।
सचिन हाईवे पर ट्रैफिक पुलिस द्वारा कार्रवाई करने के बजाय अपनी जेब में 300 डालने का वीडियो वायरल हो गया। इस घटना का विडियो सामने आने के बाद  डीसीपी ने कांस्टेबल लालजी गामित को सस्पेंड कर दिया। बुधवार को उसने एक स्कूटी चालक छात्रा को रोका फिर उससे आरसी बुक ,पीयूसी, और हेलमेट नहीं होने पर 3,300 रुपये का जुर्माना भरने को कहा। इसपर छात्रा ने छात्रा होने का हवाला देते हुए रहम करने की बात कही जिसपर पुलिस ने ३३०० के चालान के बदले 500 की मांग की हालाँकि बाद में पुलिसकर्मी ३०० में मान गये ।
इस पूरी घटना का विडियो किसी व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। पैसे देकर जा रही छात्रा ने पुलिस को चेतावान भी दी थी कि रिश्वत लेने से पुलिस वाले का भला नहीं होगा और उसकी बात सच साबित हो गई।
Tags: