सूरत : एक ही मोहल्ले की पांच युवतियों को सोशल मीडिया में बदनाम करने का कुप्रयास

सूरत :  एक ही मोहल्ले की पांच युवतियों को सोशल मीडिया में बदनाम करने का कुप्रयास

शिकायत दर्ज कराने के बाद अमरोली क्षेत्र में पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी

सूरत में जहां साइबर क्राइम से जुड़ी शिकायतें लगातार सामने आ रही हैं, वहीं पुलिस ने एक और शिकायत के खिलाफ जांच शुरू कर दी है। अमरोली क्षेत्र में एक ही  मोहल्ले में रहने वाली पांच युवतियों ने पुलिस की मदद के लिये गुहार लगाई है। सभी का आरोप है कि सोशल मीडिया पर उनके फोटो का गलत उपयोग करके कोई उन्हें बदनाम करने का कुप्रयास कर रहा है। 
सूरत में साइबर अपराध के संबंध में सबसे आम शिकायतों में से एक है सोशल मीडिया का उपयोग। एक आम व्यक्ति एक दूसरे को बदनाम करने के लिए इस तरह का गलत कदम उठा लेता है। अमरोली इलाके की रहने वाली 20 साल की एक युवती ने देखा कि इंस्टाग्राम पर उसके नाम से फर्जी आईडी बनाने के अलावा उसे दूसरी साइट से भी अश्लील मैसेज मिले। अपना चेहरा साफ कर उस पर युवती का चेहरा लगा दिया था। इस युवती का फोटो  इंस्टाग्राम के माध्यम से परिचितों को भी भेजा गया था। हालांकि पीड़ित केवल एक लड़की नहीं थी बल्कि उसके पड़ोस में रहने वाली चार अन्य युवतियां भी थी।

सभी युवतियों की इसी तरह बदनाम करने वाली तस्वीरें मीडिया में वायरल हो रही थीं।  सभी युवतियों ने अमरोली थाने में पहुंचकर इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने इस संबंध में शिकायत दर्ज कर ली है और आरोपियों की तलाश के लिए चक्र तेज कर दिया है। पुलिस का मानना ​​है कि फोटो वायरल करने वाला कोई परिचित हो सकता है। 
Tags: