सूरत : अतिक्रमण की समस्या ग्रस्त चौटा बाजार और कदरशा नाल इलाके त्यौहार के दिन दिखे सूनसान, लोगों में चर्चा

सूरत : अतिक्रमण की समस्या ग्रस्त चौटा बाजार और कदरशा नाल इलाके त्यौहार के दिन दिखे सूनसान, लोगों में चर्चा

चौटा बाजार में अचानक अतिक्रमण दूर हो जाने से लोगों को हैरानी हुई

नगर निगम और पुलिस की लाखों कोशिशों के बाद भी अतिक्रमण कम नहीं हुआ था 
सूरत शहर में अतिक्रमण के लिए कुख्यात चौटा बाजार, कादरशनी नाल, कमल गली, झांपा बाजार समेत कई इलाकों में आज अतिक्रमण की समस्या नहीं दिखी। नगर पालिका और पुलिस द्वारा विशेष अभियान चलाए जाने पर अचानक से अतिक्रमण खत्म हो जाने पर मामला लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया। 
सूरत नगर निगम सेंट्रल जोन में चौटा बाजार, कादरशानी नाल, कमाल गली समेत कई इलाके अतिक्रमण के लिए कुख्यात हैं। चौटा बाजार में अतिक्रमण इतना अधिक है कि स्थानीय लोगों के लिए घर चलाना मुश्किल हो गया है। इतना ही नहीं अतिक्रमण के कारण क्षेत्र का एक ट्रस्ट अस्पताल भी बीमार पड़ गया है। वहां इलाज के लिए जाने वालों की संख्या में लगातार गिरावट आ रही है। कुछ दिन पहले स्थानीय लोगों ने अपने चार पहिया वाहन को बीच सड़क पर खड़ा कर दिया था, जिससे स्थानीय लोगों में हड़कंप मच गया।
घटना के बाद पुलिस ने अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बजाय पीड़ितों के वाहन खड़े कर उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इस अतिक्रमण को कम करने के लिए नगर पालिका और पुलिस कई बार कोशिश कर चुकी है। जब संयुक्त अभियान चलाया जाता है, तो कुछ देर के लिए दबाव कम हो जाता है लेकिन कुछ ही मिनटों में अतिक्रमण फिर से निकल जाता है क्योंकि नगर पालिका और पुलिस की टीम चौटा बाजार से निकल जाती है। न तो नगर पालिका और न ही पुलिस इस अतिक्रमण को हंमेशा के लिए दूर कर सकती है। लेकिन आज सुबह से चौटा बाजार समेत कई इलाकों में अतिक्रमण अचानक से गायब हो गया है। स्थानीय लोगों के बीच चर्चा है कि क्षेत्र में अधिकांश उत्पीड़क एक ही समुदाय के हैं। आज उनका त्योहार है इसलिए वे कोई अतिक्रमण नहीं है।

Tags: