सूरत : सेल्समैन ने ग्राहकों से ₹5 लाख ले कर खर्च कर डाले, अब मालिक पुलिस के चक्कर काट रहा

पूछताछ करने पर आरोपी सेल्समैन ने पैसों से गबन की बात स्वीकारी, क़िस्त में पैसे चुकाने की बात कह फरार हुआ आरोपी

सूरत में एक ठगी का मामला सामना आया हैं। शहर के पुणे गांव में स्थित सहजानंद इंटरप्राइज के नाम से टायर डीलर के यहां सेल्समैन का काम करने वाले विनय ने ग्राहकों से वसूले गये 4.97 लाख रुपये खुद उसका इस्तेमाल कर लिया. व्यापारियों से भुगतान की उगाही करने कताई मामला सामने आया और पूछताछ करने पर विनय ने स्वीकार किया कि उसने पैसे का इस्तेमाल अपने लिया किया हैं। इसके बाद विनय ने 30 दिनों के भीतर पैसों का भुगतान करने का वादा किया पर इसके बाद वो लापता हो गया. अब इस मामले में पुणे पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई।
जानकारी के अनुसार मोटा वराछा में सुमेरु स्काई एबीसी सर्कल के पास रहने वाले 37 वर्षीय केतनभाई अरविंदभाई धनानी पुणे गांव झील के पास सहजानंद एंटरप्राइज नामक एक टायर की दुकान के मालिक हैं। केतनभाई ने अपने यहाँ काम करने वाले मूल रूप से उत्तर प्रदेश के भदोई और सूरत में गोडादरा के सहजानंद सोसाइटी में रहने वाले विनय शेषमन मिश्रा के खिलाफ पुणे पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत के मुताबिक विनय मिश्रा 'सहजानंद इंटरप्राइज' फर्म में सेल्समैन के पद पर कार्यरत था। केतनभाई ने उन पर भरोसा किया और उन्हें फर्म के कारोबार के रुपये को इकट्ठा करने और ऑर्डर लेने का काम सौंपा। विनय मिश्रा ने उनके साथ विश्वासघात किया और केतनभाई को उनके ग्राहकों से उनकी जानकारी के बिना कुल लगभग 5 लाख रुपये ग्राहकों और व्यापारियों से लेने के बाद खुद के लिए खर्च कर दिया।
गौरतलब है कि इस व्यापार में भुगतान आमतौर पर ग्राहकों से अधिकतम 35 दिनों के भीतर प्राप्त होता है। जिसके कलेक्शन की जिम्मेदार विनय को सौंपा गया था। 35 दिनों के बाद भी भुगतान नहीं आने के बाद केतनभाई ने कई ग्राहकों से वसूली शुरू कर दी। इस पर ग्राहकों द्वारा भुगतान को समय पर कर देनी जानकारी दी। फिर जब विनय को बुलाया गया और पूछा गया तो उसने ग्राहकों द्वारा मिले 7-8 लाख रुपये खर्च करने की बात कबूल किया। साथ ही केतनभाई के टुकड़े टुकड़े में पैसे लौटने की बात कही। हालांकि, जब बाद में पता चला कि विनय अपना घर खाली कर भाग गया है, तो पुणे पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई और आगे की जांच जारी है।

Tags: