सूरत : आम आदमी के पार्षद के साथ मारपीट के आरोप में स्थानीय पुलिस के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए पुलिस आयुक्त को ज्ञापन सौंपा

सूरत :  आम आदमी के पार्षद के साथ मारपीट के आरोप में स्थानीय पुलिस के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए पुलिस आयुक्त को ज्ञापन सौंपा

आम आदमी पार्टी के पार्षद निगम के बैठक कक्ष में धरने पर बैठे थे तभी कपड़े फाड़े और घसीटकर पीटा गया

नेता प्रतिपक्ष समेत पार्षद पुलिस आयुक्त के कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन दिया 
सूरत नगर निगम की आम बैठक को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। आम आदमी पार्टी को आम सभा में दो अहम प्रस्ताव पेश करने थे। लेकिन उससे पहले महापौर ने बैठक को खारिज कर दिया जिसके विरोध में आम आदमी पार्टी की ओर से बैठक कक्ष में शांतिपूर्ण धरना दिया गया। मार्शलों और पुलिस की मदद से पार्षदों को सभागार से जबरन घसीटकर पीटकर बाहर निकाला गया। इस दौरान आपके पार्षदों के कपड़े फट गए। आपके नेताओं द्वारा पुलिस आयुक्त को एक विस्तृत रिपोर्ट भी सौंपी गई है कि उन्हें घायल करने का प्रयास किया गया था। राज्य मंत्री समेत विपक्ष के नेता व संगठन की ओर से पुलिस आयुक्त को मामला दर्ज कर उचित कार्रवाई करने को कहा गया है।
आप ने नगरसेवक घनश्याम मकवाना, कनू गेड़िया और कुंदन कोठिया की पिटाई के आरोप में हमलावरों के खिलाफ शिकायत दर्ज करने का फैसला किया है। इस मामले में स्थानिय लालगेट पुलिस थाने द्वारा कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई थी जिसमें आरोप लगाया गया था कि पुलिस कर्मियों ने घटना में आम आदमी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को पीटा था। बार-बार अभ्यावेदन के बावजूद पुलिस निरीक्षक द्वारा शिकायत दर्ज  नही किए जाने के बाद आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं ने पुलिस आयुक्त अजय तोमर के साथ गहन चर्चा की।
विपक्ष के नेता धर्मेश भंडारी ने कहा कि आम आदमी पार्टी के पार्षद को सूरत नगर निगम के मार्शल और पुलिस ने पीटा। हमारे पार्षद के घायल होने के बावजूद पुलिस ने हमारी शिकायत नहीं ली। एक पुलिस अधिकारी ने पार्षद को पीटा और जैसे ही हमने शिकायत में पुलिस अधिकारियों के नाम लिखना शुरू किया, हमारी शिकायत पर कोई सुनवाई नहीं हुई। हमने इस मामले की जानकारी पुलिस आयुक्त को दे दी है। पुलिस आयुक्त ने हमें आश्वासन दिया है कि पूरी घटना की जांच की जाएगी और उचित कार्रवाई की जाएगी। अगर यहां हमारी शिकायत का ठीक से निपटारा नहीं होता है तो हम सीधे अदालत में अपनी शिकायत दर्ज कराएंगे।

Tags: