सूरत : गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने नाइट मैराथन - 2022 को दिखाई हरी झंडी, युवाओं को नशे से दूर रहने का दिया संदेश

सूरत : गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने नाइट मैराथन - 2022 को दिखाई हरी झंडी, युवाओं को नशे से दूर रहने का दिया संदेश

आगामी दिनों में खेलों से जुड़ी बुनियादी सुविधाओं, सुविधाओं और प्रशिक्षण के लिए 100 करोड़ अनुदान आवंटित किया जाएगा: गृहमंत्री युवाओं को नशे से दूर करने और खेलों समेत विभिन्न स्वाथ्य वर्धक रचनात्मक प्रवृतियों से जोडऩे के उदेश्य से गुजरात की दिवस की पूर्व रात्रि पर शनिवार को सूरत नाइट मैराथान आयोजन किया गया

कल शाम यानी गुजरात स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर शहर में युवाओं को नशे से दूर करने और खेलों समेत विभिन्न स्वाथ्य वर्धक रचनात्मक प्रवृतियों से जोडऩे के उदेश्य से सूरत नाइट मैराथान "नो-ड्रग्स, सेफ, फिट एंड स्मार्ट सिटी" आयोजन किया गया। इस मैराथन को गृह और खेल राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने गोवर्धन हवेली से को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मैराथन रूट के सभी सर्किलों को अलग-अलग थीम के अनुसार सजाया गया। अनुमानित 40,000 सुरती धावकों ने 5, 10 और 21 किमी मैराथन में उत्साहपूर्वक भाग लिया।
इस मौके पर गृह राज्य मंत्री ने कहा कि शहर को नशा मुक्त बनाने के लिए आज सूरती आत्मविश्वास, जोश और संकल्प के साथ दौड़ रहे हैं. सूरत ने विकास, स्मार्ट सिटी परियोजनाओं और स्वच्छता में दुनिया में अपनी पहचान बनाई है। उन्होंने यह भी घोषणा की कि खेल से संबंधित बुनियादी ढांचे, सुविधाओं और प्रशिक्षण के लिए आने वाले दिनों में 100 करोड़ रुपये का अनुदान आवंटित किया जाएगा।
वहीं पुलिस आयुक्त श्री अजय तोमर ने कहा कि सूरत के लोगों की ऊर्जा अद्भुत है और दृढ़ संकल्प की भावना प्रेरणादायक है। उन्होंने कहा कि सूरत शहर की पुलिस लोगों की सुरक्षा के लिए हमेशा तैयार है, उन्होंने शहर के सभी युवाओं को नशे से दूर रहने और हर समय फिट रहने का संदेश दिया.
वहीं इस अवसर पर केंद्रीय रेल एवं कपड़ा राज्य मंत्री श्रीमती दर्शनबेन जरदोश, कृषि, ऊर्जा एवं पेट्रोरसायन राज्य मंत्री श्री मुकेशभाई पटेल, मेयर श्रीमती हेमालीबेन बोघावाला, मु. आयुक्त श्री बनचनिधि पाणि, जिला खेल अधिकारी श्री दिनेशभाई कदम, स्थायी समिति के अध्यक्ष परेश पटेल, पद्म श्री माथुरभाई सवानी और सावजीभाई ढोलकिया, सूरत शहर संगठन के अध्यक्ष श्री निरंजनभाई जंजमेरा, गुजरात के युवा अध्यक्ष श्री जिग्नेशभाई पाटिल के देसाई, प्रसिद्ध गुजराती गायक किंजल दवे, और उत्साही धावक उपस्थित थे।