सूरत : उधना जोन में तीन अवैध निर्माणों को गिराकर 8 लाख का प्रशासनिक प्रभार वसूला

सूरत : उधना जोन में तीन अवैध निर्माणों को गिराकर 8 लाख का प्रशासनिक प्रभार वसूला

उधना जोन द्वारा अवैध निर्माण का डिमोलिशन करने के साथ संपत्ती मालिक से डिमोलिशन चार्ज भी वसूला

नगरसेवकों की सिफारिश के बाद अधिकारियों द्वारा उसी निर्माण को तोड़ने के बाद विवाद 
सूरत नगर निगम के उधना अंचल में अवैध निर्माण को गिराए जाने के मामले में नगरसेवकों द्वारा अधिकारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी। शिकायत थी कि नगरसेवक जिस निर्माण की अनुशंसा करते हैं, वह सबसे पहले तोड़ा जाता है। शिकायत के बाद तीन और अवैध निर्माणों को ध्वस्त कर दिया गया है और आज 8 लाख रुपये का प्रशासनिक शुल्क लगाया गया है।
नगर निगम ने उधना जोन में शामिल उधना, आरएस नंबर 151 से, मोजे भेदवाड़, रेस नंबर 01, मोजे डिंडोली में से रेस. नंबर 346 से 349 तक सब प्लॉट नंबर बी प्लॉट नं. में से डी-51,52,53,54,55 में स्थल पर बने स्वीकृत योजना के विरूद्ध प्रोपर्टी मालिक द्वारा स्वीकृत ले-आउट प्लान के विरूद्ध सम्पत्ति स्वामियों को निर्माण नोटिस जारी किया गया था। लेकिन मकान मालिक ने अवैध निर्माण जारी रखा। फलस्वरूप लगभग 60 वर्गफीट के क्षेत्रफल में बनी चिनाई वाली दीवारों एवं सेंटरिंग शटरिंग के निर्माण कार्य को स्वीकृत योजना के विरूद्ध हटाकर 3,20,000 रुपयों का प्रशासनिक व्यय सम्पत्ति मालिक से वसूल किया गया। इस के अलावा उधना, आरएस नंबर 151 से मोजे भेदवाड़, रेस नंबर 01, मोजे डिंडोली में से रेस नंबर 346 से 349 तक, सब प्लॉट नंबर बी, प्लॉट नं. जो प्रापर्टी संख्या ई-37, 38,39,40 में मकान मालिक द्वारा स्वीकृत ले-आउट प्लान के विरुद्ध निर्माण कर रहे सम्पत्ति स्वामियों को स्थल पर स्वीकृत योजना के विरूद्ध निर्माण कार्य को रोकने के लिए नोटिस जारी किये गये। फिर भी जमींदार द्वारा अवैध निर्माण जारी रहा। आज की स्वीकृत योजना के विपरीत आरसीसी लगभग 2700 वर्ग फुट के क्षेत्र में है। स्लैब निर्माण को तोड़ा गया और 3,20,000 रुपये - संपत्ति के मालिक से प्रशासनिक लागत वसूल की गई। उधना, आरएस नंबर 151 से, मोजे। भेड़वाड़, रेस नंबर 01, मोजे। डिडोली, रेस नंबर 346 से 349, सब प्लॉट नंबर बी, प्लॉट नं. संपत्ति के मालिक ने अवैध निर्माण को नहीं रोका, भले ही संपत्ति मालिक जो डब्ल्यू-18, 19 में संपत्ति मालिक द्वारा अनुमोदित लेआउट योजना के खिलाफ निर्माण कर रहे थे, उन्हें साइट पर बनाई गई अनुमोदित योजना के खिलाफ निर्माण के लिए नोटिस दिया गया था। आज योजना के विरुद्ध किये गये 2700 वर्गफीट निर्माण, चिनाई वाली दीवारों और सेंटरिंग शटरिंग को हटाकर 3,20,,000 रुपये - संपत्ति के मालिक से प्रशासनिक खर्च वसूल किया गया।
उधना जोन  के नगर सेवकों द्वारा अवैध निर्माण की संस्तुति के बाद क्षेत्र द्वारा निर्माण को हटाना और बड़े प्रशासनिक शुल्क लगाना आसान हो गया है।

Tags: