सूरत : वेसु दो बच्चों की मां ने फांसी लगायी , परिवार ने दहेज का आरोप लगाया

सूरत : वेसु दो बच्चों की मां ने फांसी लगायी , परिवार ने दहेज का आरोप लगाया

महिला की मौत के बाद सिविल पोस्टमॉर्टम रूम के बाहर ससुराल और मायके वालो के बीच हाथापाई हुई

महिला के मायके वालों ने दहेज के लिए हत्या की होने का लगाया आरोप
सूरत के वेसु इलाके में एक कपड़ा व्यापारी की पत्नी ने दम घुटने से खुदकुशी कर ली है। बेहद पॉश इलाके में हुई इस घटना को लेकर पूरे शहर में बहस छिड़ गई है। ज्योति से उसके पति और ससुराल वाले बार-बार दहेज के रूप में मांग करते थे। पता चला है कि दो बच्चों की मां ज्योति ने प्रताड़ना के चलते आत्महत्या कर ली है। सिविल अस्पताल पोस्टमॉर्टम रूम के बाहर दोनों परिवारों का आमना-सामना हुआ। 
ज्योति दिल्ली की रहने वाली हैं। उनके पति साहिल सूरत के वेसु इलाके में रहते हैं। शादी को करीब पांच साल हो गया है इस दौरान  मृतक ज्योति दो बच्चों की मां बनी । सिविल अस्पताल के पोस्टमॉर्टम कक्ष के बाहर परिजनों के बीच मारपीट हो गई। संदिग्ध आत्महत्या से पहले ज्योति ने अपने पति साहिल से बात की थी। बाद में शाम साढ़े पांच बजे ज्योति ने घर में फंसी लगा ली। यह साहिल की दूसरी शादी थी , पहली पत्नी को 35 लाख रुपये में तलाक दे दिया। 
मृतक की मौसी सिहरोदेवी बहल ने कहा, "मैं दिल्ली से सूरत आई हूं।" मैं कल ज्योति से अपने फोन पर बात कर रही थी। तभी उसके पति साहिल का फोन आया। "मेरे पति का फोन बज रहा है, मैंने उनसे बात करने के बाद आपको फोन किया है," ज्योति ने कहा। कुछ देर बाद एक पड़ोसी ने फोन कर कहा कि ज्योति ने कुछ किया है। साहिल और उसके परिवार द्वारा दहेज की अक्सर मांग की जाती थी। हमने उनकी कई मांगें पूरी कीं। मुझे यकीन है कि उसके पति और परिवार के अन्य सदस्यों ने उसे आत्महत्या के लिए उकसाया होगा। न्याय मिलने तक हम ज्योति का अंतिम संस्कार नहीं करने जा रहे हैं।
Tags: