सूरत : पुलिस ने 2 मिनट में पहुंचकर कोजवे में डूब रही महिला को बचाया

सूरत : पुलिस ने 2 मिनट में पहुंचकर कोजवे में डूब रही महिला को बचाया

काउंसिलिंग कर परिवार के साथ भेजा

भागल की रहने वाली एक महिला खुदकुशी करने रांदेर कॉजवे पहुंची थी। सूचना मिलते ही मात्र दो मिनट में पुलिस ने 3 किमी की दूरी तय कर स्थल पर पहुंच गई और चालक ने कोजवे में छलांग लगाकर डूब रही महिला को बचा लिया।
सोमवार दोपहर साढ़े तीन बजे पुलिस कंट्रोल रूम को संदेश मिला कि एक महिला कोजवे पर है। उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। वह कोजवे से  कूदने की कोशिश कर रही है। तभी कंट्रोल रूम ने तुरंत रांदेर थाने की पीसीआर वैन नंबर 51 को सूचना दी। वैन के चालक चुन्नीलाल व हेड कान्स्टेबल निमिषा पटेल तीन किलोमीटर की दूरी मात्र दो मिनट में तय कर कोजवे पहुंच गये, तब तक महिला ने कोजवे की पानी में छलांग लगा दी थी।  महिला को बचाने के लिए कुछ लोग पानी में कूद पड़े लेकिन पुलिस को देख वे भाग गए। इसके बाद वैन का चालक चुन्नीलाल कोजवे में कूद गये।
चुन्नीलाल ने लोगों से मदद की अपील की। इसके बाद  3 लोगों  पानी में छलांग लगाई और चुनीलालभाई के साथ महिला को बाहर निकाला। महिला को रांदेर थाने ले जाया गया। भागल में रहती 42 वर्षीय रसिली(बदला हुआ नाम) की शादी को 19 साल हो चुके हैं लेकिन उसके कोई संतान नहीं है। इसलिए परिवार  सम्मान नही करता। पुलिस ने रसिली के परिवार को थाने बुलाया और रसिली और उसके परिवार की काउंसलिंग की। वहां, पुलिस ने पाया कि बच्चे न होने के लिए महिला की कोई गलती नहीं थी। जिससे  परिवार ने समझाया तो परिवार के लोग समझ गये और रसिली  को अपने साथ ले गए। डीसीपी राजन सुशरा ने दोनों पुलिस कर्मियों को बधाई दी है। 
पीसीआर वैन के चालक चुन्नीलाल ने कहा कि मैं और हेड कानस्टेबल निमिषाबेन पीसीआर पर मोरा भागल के पास ड्यूटी पर थीं, तभी कंट्रोल रूम से कॉल आया और दो मिनट में कॉजवे पर पहुंच गये। तब तक महिला ने नदी में छलांग लगा दी थी। मैंने बिना सोचे समझे नदी में छलांग लगा दी और महिला को बचाने की कोशिश की। अन्य लोगों ने भी मदद की। 
Tags: