सूरत : पुलिस परेड ग्राउंड पर मानो शहर भर के पालतू पशुओं का मेला लग गया!

सूरत :  पुलिस परेड ग्राउंड पर मानो शहर भर के पालतू पशुओं का मेला लग गया!

पेट कार्निवल के आयोजन से एकत्रित राशि का उपयोग शालाओं में गर्ल्स टॉयलेट ब्लॉक बनाने में होगा

सूरत शहर में स्वैच्छिक संगठनों द्वारा चलाए जा रहे कई कार्यक्रम हैं जिनमें स्वास्थ्य और शिक्षा से लेकर कार्यक्रमों के माध्यम से जरूरतमंदों तक पहुंचने का प्रयास किया जाता है। रविवार को पुलिस परेड ग्राउंड में पेट कार्निवल आयोजित किया गया। कार्निवल में भाग लेने वाले और इसके माध्यम से जुटाई गई धनराशि का उपयोग स्कूलों में बालिका शौचालय ब्लॉक बनाने के लिए किया जाएगा। पेट कार्निवल में सूरत के 200 से अधिक कुत्तों, खरगोशों, पक्षियों आदि ने भाग लिया।
पुलिस परेड ग्राउंड के अंदर कुत्ते के लिए अलग-अलग गतिविधियों की व्यवस्था की गई थी। पेट के लिए स्विमिंग पूल, जंपिंग, ट्रेन जैसी अलग-अलग गतिविधियों के लिए पहले से ही व्यवस्था की गई थी। जिससे भाग लेने आए डॉग लवर्स ने भी इसे देखकर खूब मस्ती की। कार्निवल का आयोजन हर साल महिलाओं के एक समूह द्वारा किया जाता है लेकिन कोरोना के कारण कुछ समय से इसका आयोजन नहीं किया जा सका था। 
ऋषिका अग्रवाल ने बताया कि हमारा मुख्य लक्ष्य लड़कियों की शिक्षा के लिए धन जुटाना है। इस तरह के कार्यक्रमों के माध्यम से हमारे संगठन द्वारा दान एकत्र किया जाता है और स्कूल में लड़कियों के लिए दान का उपयोग किया जाता है। वर्तमान में हम जिस स्कूल का निर्माण कर रहे हैं, उसमें लगभग दो सौ बेटियाँ हैं। उनके लिए एक बालिका शौचालय ब्लॉक बनाने की आवश्यकता पैदा हो गई है और इसका उपयोग पेट कार्निवल के माध्यम से एकत्र किए जाने वाले दान में किया जाएगा। हम जरूरतमंद लड़कियों के लिए काम करने वाले लोग हैं। हर साल इस तरह के कार्निवल में हमें बहुत अच्छा सहयोग मिलता है।
Tags: