सूरत : लंबे हनुमान रोड और महीधरपुरा क्षेत्र के ज्वैलर्स पर डीआरआई का छापा

सूरत : लंबे हनुमान रोड और महीधरपुरा क्षेत्र के ज्वैलर्स पर डीआरआई का छापा

डीआरआई ने ग्राहक के वेश में प्रवेशकर छापा मारा का छापा, 10 करोड़ रुपये के सोने के बिस्कीट जब्त किए

100 करोड से अधिक का सोना सूरत में मिलने की आशंका डीआरआई अधिकारियों को है
 डीआरआई (राजस्व खुफिया निदेशालय) ने लंबे हनुमान रोड पर एक जौहरी और महिधरपुरा में एक सराफा के यहां छापा मारा और 10 करोड़ रुपये मूल्य के 18 किलो सोना और  165 औंस सोने के बिस्कुट जब्त किए। डीआरआई ने इस कार्यवाही के दौरान 4 लोगों को भी हिरासत में भी लिया है।
स्मगलिंग का माल लेकर तस्कर जैसे ही दुकान में घुसा और डीआरआई की टीम ने छापा मारकर उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया। डीआरआई के अधिकारी स्मगलर की राह देककर पहले से ही ग्राहक बनकर शोरूम में बैठे हुए थे। डीआरआई को शक है कि सामान एयरपोर्ट से शहर में घुसा है। अधिकारियों को सेज पर शक नहीं  है। डीआरआई को शक है कि सूरत में 100 करोड़ रुपये से ज्यादा का सोना घुस चुका है।
डीआरआई ने पूरे कांड पर प्रकाश डाला है, अब बड़ा धमाका होने की आशंका जताई जा रही है। ज्वैलर्स द्वारा भी पहले तस्करी के सामान का ऑर्डर मंगाने की संभावना हैं। बुलियन ज्वैलर्स को सामान डिलीवर करता और ज्वैलर्स  सीधे ग्राहकों को डिलीवर कर देते थे। 
7.50 फीसदी ड्यूटी बचाने के लिए तस्करी का खेल चल रहा है। जब्त किए गए सोने में से 2.5 किलो महिधरपुरा सर्राफा का था, जबकि बाकी लंबे  हनुमान रोड पर ज्वैलर्स का था। डीआरआई अब एयरपोर्ट पर नजर रखे हुए है।
प्रारंभिक जांच में पता चला है कि दोनों व्यापारी सोने की स्मगलिंग कर शोरूम की आड़ में सोना बेच रहे थे। पता चला है कि डीआरआई की टीम ने 105 नंग सोने के बिस्कुट भी जब्त किए होने की बिनअधिकृत सूत्रों से जानकारी मिली है। 

Tags: