सूरत : सांतवी कक्षा का पेपर चोरी होने पर आम आदमी पार्टी ने सरकारी की खिंचाई की

सूरत : सांतवी कक्षा का पेपर चोरी होने पर आम आदमी पार्टी ने सरकारी की खिंचाई की

शिक्षा समिति की बजट आम बैठक में किसी मुद्दे पर नहीं किया विरोध, सोशल मीडिया पर सिर्फ आपका विरोध

शिक्षा समिति की आम बैठक में गणवेश की तारीफ, प्रेस कांफ्रेंस में भाजपा का विरोध
सूरत आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को सूरत में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और सातवीं कक्षा के प्रश्नपत्रों के मुद्दे पर भाजपा सरकार को फटकार लगाई। इस प्रेस वार्ता में आम आदमी पार्टी के प्रदेश नेता के साथ सूरत शिक्षा समिति के विपक्ष के एक सदस्य ने भी सरकार का विरोध किया। हालांकि अभी तक नगर प्राथमिक शिक्षा समिति के बजट समेत सभी आम सभाओं में विपक्ष के एक भी सदस्य ने एक मिनट का भी विरोध नहीं किया है। इतना ही नहीं पिछली आम सभा में उन्होंने वर्दी और महिला अध्यक्ष की भी तारीफ की जो रिकॉर्ड में दर्ज है। 
सूरत नगर निगम के पहले चुनाव के दौरान एक साथ 27 सीटें जीतने के बाद आम आदमी पार्टी भाजपा शासकों का विरोध करने के बजाय केवल सोशल मीडिया और मीडिया पर विरोध कर रही है। आम आदमी पार्टी की शिक्षा समिति के सदस्य राकेश हिरपरा ने प्रश्न पत्र फटने के बाद आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में भाजपा शासकों के कामकाज के तरीकों का कड़ा विरोध किया था। हालांकि, शिक्षा समिति की पिछली आम बैठक में भाजपा को शासकों के लिए तीन वाहन और शासनाधिकारी के लिए एक वाहन मिलाकर कुल चार वाहन खरीदने के प्रस्ताव पर आम आदमी पार्टी के सदस्य ने एक शब्द भी विरोध में नही कहा था। इतना ही नहीं उन्होंने बच्चों को यूनिफॉर्म उपलब्ध कराने के लिए शिक्षा समिति की तारीफ भी की और कहा कि यूनिफॉर्म अच्छी है। साथ ही उन्होंने मांग की कि एक नहीं बल्कि दो यूनिफॉर्म मुहैया कराई जाएं। उन्होंने मांग की कि राज्य सरकार द्वारा एक वर्दी के लिए भुगतान करने के बावजूद शिक्षा समिति दो वर्दी प्रदान करे।
इतना ही नहीं नगर प्राथमिक शिक्षा समिति की आम बैठक में अध्यक्ष के अनुपस्थित रहने के कारण उपाध्यक्ष स्वाति सोसा के स्थान पर आम सभा का आयोजन किया गया। उनके खिलाफ राकेश हिरपारा ने कहा कि उन्होंने स्वाति सोसा को अब तक के बेहतरीन प्रबंधन के लिए बधाई भी दी। सारी जानकारी शिक्षा समिति के मिनट्स में दर्ज हो गई कि विपक्ष के सदस्य ने वाहन की खरीद का विरोध नहीं किया और वर्दी और अध्यक्ष की प्रशंसा की। हालांकि, आम सभा समाप्त होने के बाद विपक्ष के एक सदस्य ने बहिर्गमन किया और विरोध में मीडिया को एक साक्षात्कार दिया।
इस प्रकार भाजपा शासकों के विरोध में आम आदमी पार्टी के दोहरे मापदंड उजागर हुए। आज की प्रेस कांफ्रेंस में उनसे पूछा गया कि क्या आपने शिक्षा समिति की आम बैठक में कुछ विशेष का मिनटों में विरोध किया है? उसकी जानकारी दें। जवाब में, हिरपारा भ्रमित हो गया और प्रदेश के नेता ईशुदान गढ़वी ने विषय को बदलने की कोशिश की। जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने कितने विरोध प्रदर्शन किए हैं, इसकी जानकारी मांगी तो हिरपारा ने खुद विरोध किया, लेकिन मिनटों में रिकॉर्ड नहीं किया, उन्होंने जवाब दिया।
सूरत नगर निगम संचालित नगर प्राथमिक शिक्षा समिति की बजट आम बैठक में हिरपारा ने एक भी प्रस्ताव का विरोध नहीं किया। बजट सर्वसम्मति से स्वीकृत है इस वाक्य मैं सिर्फ सर्वसम्मति शब्दों का विरोध करता हूं। बाद में प्रेस कांफ्रेंस में राज्य के नेता ईशुदान गढ़वी ने सातवीं के पेपर चोरी करने के लिए बीजेपी सरकार की खिंचाई की। 

Tags: