सूरत : चैंबर के 'ग्लोबल टेक्सटाइल ट्रेड फेयर' को अटलांटा में अमेरिकी संघों से समर्थन मिला

सूरत : चैंबर के 'ग्लोबल टेक्सटाइल ट्रेड फेयर' को अटलांटा में अमेरिकी संघों से समर्थन मिला

ग्लोबल टेक्सटाइल ट्रेड फेयर प्रदर्शनी और फैशन शो 9,10 और 11 जून को अटलांटा, यूएसए में आयोजित किया जाएगा, 17 जून को न्यू जर्सी में बीटुबी और बीटुसी, 19 जून को लॉस एंजिल्स में बीटुसी तथा टेबल टोप खरीदार-विक्रेता बैठक

प्रदर्शनी में पॉलिएस्टर, नायलॉन विस्कोस, कपास, मिश्रित कपड़े, महिलाओं के लिए भारतीय वस्त्र, कुर्तियां, घरेलू वस्त्र, चिकित्सा वस्त्र, परिधान और वस्त्र, अटलांटा के व्यापारियों और होटल मालिकों के हस्तशिल्प और हस्तशिल्प शामिल होंगे
दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने संयुक्त राज्य अमेरिका के तीन अलग-अलग राज्यों में चार दिवसीय 'ग्लोबल टेक्सटाइल ट्रेड फेयर' प्रदर्शनी का आयोजन किया है। प्रदर्शनी को अटलांटा में भारत के महावाणिज्य दूतावास और विभिन्न अमेरिकी संघों और संगठनों का समर्थन प्राप्त है।  चैंबर के 'ग्लोबल टेक्सटाइल ट्रेड फेयर' को कपड़ा मंत्रालय, भारत सरकार का लोगो समर्थन और कपड़ा राज्य मंत्री दर्शनाबेन जरदोश का सहयोग मिला।
चैंबर के अध्यक्ष आशीष गुजराती ने कहा कि वैश्विक कपड़ा व्यापार मेला प्रदर्शनी के अध्यक्ष अमीश शाह और सह-अध्यक्ष हर्षल भगत ने दो दिन पहले अटलांटा में भारत के महावाणिज्य दूतावास का दौरा किया था। महावाणिज्य दूत स्वाती वी. कुलकर्णी ने  चैंबर के 'वैश्विक वस्त्र व्यापार मेला' प्रदर्शनी में हर संभव सहयोग देने की इच्छा व्यक्त की। उन्होंने कहा कि वाणिज्य दूतावास कार्यालय प्रदर्शनी में प्रतिनिधिमंडल की यात्रा के साथ-साथ सभी कपड़ा संघों को शामिल करने के लिए एक बैठक की व्यवस्था करने में सहयोग करेगा।
चैंबर प्रतिनिधिमंडल ने निशांतभाई पटेल, अध्यक्ष, एशियन अमेरिकन होटल ऑनर्स एसोसिएशन, बाल्टीमोर, यूएसए और अन्य सदस्यों से भी मुलाकात की। निशांतभाई पटेल सूरत के मूल निवासी हैं और हाल ही में अहोआ के चेयरमैन बने हैं। चैंबर की प्रदर्शनी में होम टेक्सटाइल स्टॉल लगाए जाएंगे। इसलिए एसोसिएशन से जुड़े सभी होटल मालिक और एजेंट भी प्रदर्शनी का दौरा करेंगे और प्रदर्शनी को सफल बनाने में सहयोग करेंगे।
चैंबर के प्रतिनिधिमंडल ने वाशिंगटन डीसी में संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति जॉन मैरी से मुलाकात की। उन्होंने वस्त्र, वित्तीय, कृषि और सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच द्विपक्षीय व्यापार बढ़ाने पर भी महत्वपूर्ण चर्चा की। उन्होंने खरीदारों को चैंबर की प्रदर्शनी में लाने के लिए सबसे बड़े यूएस चैंबर ऑफ कॉमर्स से संपर्क करने का वादा किया। उन्होंने यह भी कहा कि वह प्रतिनिधिमंडल के हिस्से के रूप में सूरत में हॉलीवुड विशेषज्ञों की एक टीम लाएंगे।
चैंबर के प्रतिनिधिमंडल ने अटलांटा में होटल मालिकों बोबीभाई और भीखुभाई से मुलाकात की। उन्होंने चैंबर की प्रदर्शनी को सफल बनाने में अपना पूरा सहयोग देने का वादा किया।
इसके बाद अटलांटा के व्यवसायियों ने चैंबर के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। उद्योगपति उपेंद्रभाई भट्ट, चतुरभाई छाबड़िया, विजयभाई शाह, आर.सी. पटेल और अशोकभाई पटेल ने चिकित्सा वस्त्रों में रुचि दिखाई। चैंबर की प्रदर्शनी में होम टेक्सटाइल के साथ-साथ मेडिकल टेक्सटाइल्स के कई स्टॉल होंगे। तो ये उद्यमी इसका ज्यादा से ज्यादा फायदा उठा पाएंगे। उद्यमी मुस्तफाभाई अजमेरी, अमिताभई देसाई, विराजभाई शाह और रिकभाई देसाई ने चैंबर से हर संभव सहयोग देने को कहा।
चैंबर के प्रतिनिधिमंडल ने अटलांटा के सबसे बड़े ग्वीनेट चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष निक मसिनी और ओम दुग्गल और रिंक से मुलाकात की। उन्होंने चैंबर की प्रदर्शनी को सफल बनाने के लिए हर संभव तरीके से सहयोग करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि ग्वीनेट चैंबर ऑफ कॉमर्स के सभी कारोबारी सदस्य प्रदर्शनी का दौरा करेंगे और उनका एक प्रतिनिधिमंडल वर्ष 2023 में सूरत में विभिन्न उद्योगों का दौरा करेगा। ग्वीनेट चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष निक मैसिनी ने दक्षिणी गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री को हर साल अमेरिका में एक प्रदर्शनी आयोजित करने के लिए कहा।
चैंबर के प्रतिनिधिमंडल ने वाशिंगटन में अमेरिकी सीएफए में मुलाकात की। संस्थान के अध्यक्ष जेनाइन स्क्वाट के साथ साक्षात्कार में उन्होंने चैम्बर की प्रदर्शनी में सभी अफ्रीकी देशों के प्रतिनिधियों को आमंत्रित करने का वादा किया। इसके बाद वह लॉस एंजिल्स में महिला उद्यमियों शीतलबेन देसाई और रजनीभाई पटेल और भगवानभाई पटेल सहित उद्यमियों से मिलीं। उनके सहयोग से भारतीय समुदाय को चैंबर की प्रदर्शनी में आमंत्रित किया जाएगा।
यहां यह ध्यान देने योग्य है कि अगली तिथि चैंबर द्वारा। ग्लोबल टेक्सटाइल ट्रेड फेयर 9, 10 और 11 जून 2022 को अटलांटा, जॉर्जिया, यूएसए में आयोजित किया जाएगा। अटलांटा में एक फैशन शो भी आयोजित किया जाएगा। फिर ता. 17 जून को न्यू जर्सी में बीटुबी और बीटुसी तथा 19 जून को बीटुसी टेबल टॉप बायर-सेलर मीट  लॉस एंजिल्स, कैलिफोर्निया में आयोजित की जाएगी। दुनिया भर के खरीदार, विक्रेता और निर्माता एक मंच पर एक साथ आएंगे। इस बैठक में सूरत के कपड़ा उद्योगपति वस्त्रों के वैश्विक खरीदार पाएंगे।
प्रदर्शनी में फैब्रिक, फाइबर, यार्न, एथनिक वियर, होम टेक्सटाइल, मेडिकल टेक्सटाइल, अपैरल और गारमेंट्स, हस्तशिल्प और हथकरघा और खादी निर्माता भाग ले रहे हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका वस्त्र आयातक, थोक व्यापारी, खुदरा विक्रेता, परिधान ब्रांड, फैशन डिजाईनर्स तथा होटेलियर्स आदी विजिटर्स एक्सीबिशन में आऐंगे। 

Tags: