सूरत : स्मार्ट सिटी समिट के महेमानों ने डुमस में टमाटर के भजिया का लुत्फ उठाया

सूरत : स्मार्ट सिटी समिट के महेमानों ने डुमस में टमाटर के भजिया का लुत्फ उठाया

प्रतिनिधियों को सूरत के आतिथ्य का आनंद लेते हुए समुद्र तट और ऐतिहासिक किले पर ले जाया गया

स्मार्ट सिटी समिट में सूरत के प्रतिनिधियों के लिए हेरिटेज वॉक का आयोजन किया
सूरत शहर देश भर में स्मार्ट सिटी शिखर सम्मेलन का मेजबान बन गया है। फिर पूरे राज्य से अलग-अलग प्रतिनिधि सूरत आए हैं। स्मार्ट सिटी के तहत जिस तरह सूरत शहर का विकास हुआ है। हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है. स्मार्ट सिटी समिट में आयोजित पुरस्कार समारोह में सूरत को पांच अलग-अलग श्रेणियों में पुरस्कार मिले हैं। सूरत के विकास को देखने के लिए आज अन्य राज्यों के प्रतिनिधियों को लिया गया। डुमस पहुंचने पर, सभी मेहमानों को सूरत से स्वादिष्ट भजिया ( पकोडा) परोसा गया। 
सूरत के ऐतिहासिक किले का अवलोकन करते प्रतिनिधि

स्मार्ट सिटी समिट में बुधवार को सभी मेहमानों को डुमस समेत अलग-अलग जगहों पर घूमने ले जाया गया। सुबह सभी प्रतिनिधि डुमस समुद्र तट पर पहुंचे। सूरत नगर निगम और राज्य सरकार द्वारा संयुक्त रूप से डुमस को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने का कार्य सभी प्रतिनिधियों को दिखाया गया। डुमस बीच पर प्रतिनिधियों द्वारा सेल्फी भी ली गई।  
डुमस में समुद्र तट पर प्लास्टीक वेस्ट से बने राक्षस के सामने अतिथियों की समुह तस्वीर
दिल्ली की नेहा सिंघानिया ने बताया कि आज सूरत में हेरिटेज वॉक का आयोजन किया गया जिसके तहत हम लोग सुबह डुमस पहुंचे। डुमस बीच को खूबसूरती से सजाया गया है। जिसमें एक खास थीम तय कर काम किया गया है। रास्ते को बेहद खूबसूरत और आकर्षक बनाया गया है। यह स्थान सूरतियों को बहुत प्रिय है - सुना था। लेकिन आज पहली बार मैंने सूरत के डुमस में टमाटर के भजिया का स्वाद चखा है। अब तक कई तरह के पकोड़े खाए जा चुके हैं  लेकिन टमाटर के पकौड़े भी बनते हैं और बहुत स्वादिष्ट होते हैं यह पहली बार है जब मैंने कभी इस तरह टमाटर के पकोड़े चखे हैं, जिन्हें मैं कभी नहीं भूल पाऊंगा।
हेरिटेज वॉक के हिस्से के रूप में सूरत शहर के डुमस समुद्र तट सूरत का एतिहासिक किला.  एयरपोर्ट और  स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का दौरा करया गया। केवडिया स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के लिए उन्हें आज सुबह सूरत से बस से ले जाया गया।

Tags: