सूरत : "स्मार्ट सिटीज, स्मार्ट शहरीकरण" सम्मेलन का आज अंतिम दिन शहरवासियों को प्रवेश मिलेगा

सूरत :

स्मार्ट सिटी आयोजन के तीसरे और अंतिम दिन शहरवासियों को भी स्मार्ट सिटी समिट परिषद में शामिल होने का अवसर दिया जायेगा

समिट के अंतिम दिन प्रतिनिधियों को कराई जायेगी 5 अलग अलग स्थल पर मुलाकात 
बुधवार को स्मार्ट सिटी आयोजन के तीसरे और अंतिम दिन शहरवासियों को भी स्मार्ट सिटी समिट परिषद में शामिल होने का अवसर दिया जायेगा। सूबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक आम शहरीजोनों को भी निःशुल्क प्रवेश दिया जायेगा। मंगलवार को स्मार्ट सिटीज के 5 अलग-अलग विषय (1) डिजिटल वर्ल्ड, (2) इनोवेशन मार्केट, (3) क्लाइमेट कैफे, (4) फाइनेंस का अड्डा, (5) हमारे पड़ोस पर चर्चा, प्रदर्शनी और विषय विशेषज्ञों द्वारा भी चर्चा हुई। क्लाइमेट सिटीज असेसमेंट फ्रेमवर्क (सीएससीएएफ) 2.0 के तहत, सूरत शहर को देश के सभी शहरों में प्रथम रैंक प्राप्त करने के लिए सम्मानित किया गया है।
इन क्लाइमेट स्मार्ट सिटीज असेसमेंट फ्रेमवर्क (सीएससीएएफ) 2.0 एनर्जी एंड ग्रीन बिल्डिंग, अर्बन प्लानिंग, ग्रीन कवर एंड बायोडायवर्सिटी, मोबिलिटी एंड एयर क्वालिटी, वाटर मैनेजमेंट वेस्ट मैनेजमेंट जैसे घटकों का मूल्यांकन शहरों में संचालन के 30 विभिन्न मुद्दों पर एकत्रित आंकड़ों के आधार पर किया जाता है।
 तीसरे दिन सभी 100 स्मार्ट सीटीओ द्वारा की गई गतिविधियों के बारे में जनता को सूचित करने के लिए सम्मेलन तीसरे दिन सुबह 10:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक जनता के लिए खुला रहेगा।

Tags: