सूरत : आरोपी को पकड़ने हरियाणा पहुंची पुलिस, आरोपी बेटे को भगाने के आरोप में पिता गिरफ्तार

सूरत : आरोपी को पकड़ने हरियाणा पहुंची पुलिस, आरोपी बेटे को भगाने के आरोप में  पिता गिरफ्तार

न्यूड वीडियो वायरल करने की धमकी देकर रुपये ऐंठने पर युवक ने की थी आत्महत्या

सूरत में ऑनलाइन हनीट्रैप में फंसाकर रांदेर के एक युवक को ब्लैकमेल कर आत्महत्या के लिए मजबूर करने के मामले में सूरत पुलिस हरियाणा पहुंच गई थी। इसी बीच आरोपी के पिता ने गुजरात पुलिस को आई है, भागो बताकर अपने बेटे को भगा दिया था। जिससे पुलिस ने शिक्षक के पिता को गिरफ्तार कर लिया। उल्लेखनीय है कि रांदेर के युवक ने 30 अक्टूबर 2021 को आत्महत्या कर ली थी। एक जांच में पता चला कि नग्न वीडियो वायरल होने की धमकी देने का मामला सामने आया है। इसके बाद बीटेक के छात्र को गिरफ्तार कर लिया गया। अब उनके भाई की संलिप्तता भी सामने आई है।
रांदेर क्षेत्र में रहने वाला और एक ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी में कंप्यूटर ऑपरेटर के रूप में काम करने वाला 27 वर्षीय युवक गत 30 अक्टूबर को आत्महत्या कर ली थी। युवक के भाई के मोबाइल फोन की जांच करने पर उन्हें इंस्टाग्राम आईडी में श्रेया 097 नाम की आईडी धारक के साथ एक वीडियो कॉल और व्हाट्सएप में एक चैट और नग्न वीडियो मिला। उसने वीडियो वायरल करने की धमकी दी और फिरौती के रूप में ऑनलाइन 20,000 रुपये से चुकाने के बाद अधिक रुपये की मांग की। जिससे त्रस्त हो चुके युवक ने व्हाट्सएप पर फांसी लगाते हुए अपनी फोटो भेजी और ब्लैकमेल न करने की गुहार लगाई थी। 
आत्महत्या करने की बात कहने के बावजूद युवक ने ब्लैकमेल जारी रखने पर अंतिम कदम उठाया। इस मामले में पुलिस ने तकनीकी निगरानी के आधार पर बी.टेक के छात्र सादाब खान साहब जान (उम्र- 21, निवासी 110, नूर होम्स के पीछे, सिरोही, थाना. धौज, जिला फरीदाबाद, हरियाणा) को दबोच लिया। सादाब की पूछताछ में उसके छोटे भाई शाकीब की भी संलिप्तता सामने आने पर वह फरार हो गया।  
इसी बीच जब साइबर क्राइम की टीम ने शाकिब को पकड़ने के लिए उसके घर हरियाणा में छापा मारा तो शिक्षक के पिता ने घर का दरवाजा बंद कर लिया और शाकिब को यह कहते हुए भगा दिया, ''गुजरात पुलिस आ गई, भाग जाओ.'' तो साइबर क्राइम सेल ने इस अपराध में आईपीसी की धारा 212 जोड़ दी है और शाकिब के पिता साहबजान नूर मोहम्मद (उम्र- 50) को गिरफ्तार कर लिया है।
Tags: