सूरत : आज कक्षा 12 विज्ञान के 14,195 छात्र गुजकेट परीक्षा में शामिल होंगे

सूरत : आज कक्षा 12 विज्ञान के 14,195 छात्र गुजकेट परीक्षा में शामिल होंगे

गुजकेट परीक्षा में फिजिक्स-केमिस्ट्री के पेपर के साथ मैथ्स-बायोलॉजी के पेपर अलग होंगे

 71 केंद्रों के 712 प्रखंडों पर  होगी गुजकेट परीक्षा, दो-दो  घंटे का होगा समय
गुजरात माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सोमवार 18 अप्रैल को गुजकेट (गुजरात कॉमन एन्टरेन्स्ट टेस्ट) लेगा। शहर में कक्षा-12 साइंस स्ट्रीम के ए, बी और ए-बी ग्रुप के कुल 14,195 छात्र परीक्षा दे रहे हैं। गुजरात बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन, इंजीनियरिंग या फार्मेसी के स्नातक कॉलेजों में प्रवेश के लिए कक्षा 12-विज्ञान स्ट्रीम के छात्रों के गुजरात को लेता है। परीक्षा शहर के 71 केंद्रों के 712 प्रखंडों में होगी।
जिसमें 14,195 छात्र नामांकित हैं। उल्लेखनीय है कि शहरपुलिस आयुक्त ने शांतिपूर्ण माहौल में गुजकट परीक्षा संपन्न कराने के लिए अधिसूचना जारी की है, जिसके अनुसार परीक्षा केंद्रों के 100 मीटर क्षेत्र में चार से अधिक व्यक्ति एकत्र नहीं हो सकते हैं। किसी भी सभा या जुलूस निकालना मना है। साथ ही सभी परीक्षा केंद्रों में प्रवेश करना या वाहन लाना या वाहन ले जाना, परीक्षा केंद्रों में परीक्षार्थियों द्वारा मोबाइल फोन का उपयोग करना, परीक्षा केंद्रों के पास जेरोक्स मशीन की दुकानों को चालू रखना प्रतिबंधित है।
गुजकेट की परीक्षा 18 अप्रैल को सुबह 10:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक होगी।  फिजिक्स और केमिस्ट्री के पेपर साथ में होंगे, दोनों में 40-40 प्रश्न और कुल 80 अंक का पेपर होगा। इसमें 120 मिनट का समय दिया जाएगा। जीव विज्ञान और गणित के पेपर अलग-अलग होंगे। गुजराती के साथ-साथ अंग्रेजी और हिंदी माध्यम में गुजराती का पेपर आएगा।

Tags: