सूरत : महानगरपालिका के बेडे में शामिल हुई टाटा नेक्शन ईवी

सूरत : महानगरपालिका के बेडे में शामिल हुई टाटा नेक्शन ईवी

सूरत महानगरपालिका ने विभिन्न विभागों में उपयोग में होनेवाले वाहनों को भी इलेक्ट्रीक वाहनों में चरणबध्द रूप से तबदिल करने की योजना बनाई है

प्रदुषण मुक्त ग्रीन सिटी क्लिन सिटी तथा पर्यावरण बचाने के उदेश्य से पालिका ने इलेक्ट्रीक कार शामिल कि
सूरत महानगरपालिका ने पर्यावरण बचाने के प्रयास हेतू पहले चरण में पांच इलेक्ट्रीक कार को खरीदने का निर्णय लिया था। स्मार्ट सिटी समिट की शुरूआत के एक दिन पहले सूरत महानगरपालिका ने श्रीजी मोटर्स से 5 टाटा नेक्सन इलेक्ट्रीक कार की डिलिवरी प्राप्त की है। स्मार्ट सिटी में आनेवाले देश विदेश के डेलिगेट्स को ईलेक्ट्रीक कार तथा बसों का लाने ले जाने के लिए उपयोग किया जायेगा। 
सूरत महानगरपालिका ने सार्वजनिक परिवहन के लिए पिछले एक साल से इलेक्ट्रीक बसों को शामिल कर लिया है। महानगरपालिका अब धिरे धिरे अधिकारियों तथा पदाधिकारियों के कार तथा विभिन्न विभागों में उपयोग में होनेवाले वाहनों को भी इलेक्ट्रीक वाहनों में चरणबध्द रूप से तबदिल करने की योजना बनाई है। इसी योजना के अंतर्गत महानगरपालिका ने पांच इलेक्ट्रीक कार खरीदने का निर्णय लिया था। मेईड इन इंडिया भारतीय कंपनी टाटा मोटर्स की टाटा नेक्शन इलेक्ट्रीक कार खरीदने के लिए श्री जी मोटर्स प्रपोजल प्राप्त की थी। 18 लाख की किमत की एक ऐसी पांच इलेक्ट्रीक ईवी की डिलिवरी आज सूरत महानगरपालिका ने प्राप्त की है। 
महापौर हेमालीबेन बोघावाला, स्थायी समिति अध्यक्ष परेश पटेल तथा शासक पक्ष नेता अमितसिंह राजपूत की उपस्थिति में पाल स्थित श्रीजी ओटोमार्ट टाटा शोरूम से पांचों नेक्शन कार की डिलिवरी का स्वीकार किया। इस अवसर पर महापौर हेमाली बोघावाला ने कहा कि पर्यावरण बचाने के साथ स्वच्छ शहर ,सुंदर शहर प्रदुषण मुक्त रहे इस लिए महानगरपालिका ने प्रयास जारी रखा है। शहरवासि भी इस मुहीम में जुडे और भविष्यम में इलेक्ट्रीक वाहन खरीदकर पर्यावरण बचाने में मददगार साबित हो। स्थायी समिति अध्यक्ष परेश पटेल ने कहा कि स्मार्ट सिटी समिट के दौरान देश के अन्य राज्यों से आनेवाले डेलिगेट्स को इलेक्ट्रीक वाहनों में कन्वेशन सेन्टर लाया ले जाया जायेगा। शासक पक्ष नेता अमितसिंह राजपुत ने कहा कि महानगरपालिका ने इलेक्ट्रीक वाहनों की खरीदी से शहर की जनता को संदेश दिया है की आनेवाला समय पर्यावरण को बचना है इस लिए प्रजा भी साथ सहकार दे। महानगरपालिका आगामी दिनों में डोर टु डोर के कचरा गाडी के वाहनों को इलेक्ट्रीक वाहनों में तबदिल करने वाली है। 

Tags: