सूरत : अडाजण में आईपीएल पर सट्टेबाजी का रैकेट पकड़ा गया, दो गिरफ्तार, चार वान्टेड घोषित

सूरत  :  अडाजण में आईपीएल पर सट्टेबाजी का रैकेट पकड़ा गया, दो गिरफ्तार, चार वान्टेड घोषित

पुलिस ने अपराध में शामिल चार लोगों को वांछित घोषित कर आगे की जांच शुरू कर दी है

 हाल ही में आईपीएल का मैच (आईपीएल- 2022) चल रहा है। लगातार शिकायतें आ रही हैं कि इस मैच (क्रिकेट सट्टेबाजी) पर करोड़ों रुपये का दांव लगाया जा रहा है। इसीलिए सूरत के अडाजण इलाके में राज्य निगरानी प्रकोष्ठ द्वारा दो बार सटोरियों पर छापेमारी की गई और सट्टेबाजों को बुकियों को गिरफ्तार किया गया था। वहीं गत रोज मास्टर आईडी से क्रिकेट मैच सट्टा खेल रहे दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था।  पुलिस ने अपराध में शामिल चार लोगों को वांछित घोषित कर आगे की जांच शुरू कर दी है।
हाल में आईपीएल मैचों चल रहे हैं इस दौरान बुकी क्रिक्रेट मैच पर ऑनलाइन आईडी द्वारा ऑनलाइन क्रिकेट खेलकर करोड़ों रुपये का जुआ खेलने वाले सट्टेबाजों पर गुजरात स्टेट मॉनिटरिंग सेल सतत कड़ी नजर रखे हुए है और गिरफ्तार करने का कार्रवाई कर रही है।  सूरत के अडाजण इलाके में पिछले एक हफ्ते में दो बार छापेमारी की गई थी। हालांकि, उनके क्षेत्र में राज्य निगरानी प्रकोष्ठ द्वारा छापेमारी के बाद अडाजण पुलिस हाई अलर्ट पर थी। पुलिस ने अडाजण आदर्श नगर सोसायटी के पास सड़क पर बैठे दो सट्टेबाजों को आईपीएल के एक मैच में ऑनलाइन सट्टा लगाते हुए गिरफ्तार किया है। पुलिस ने 24 वर्षीय पार्थ देवेंद्र देसाई और नील बाबू पटेल को गिरफ्तार किया है। 
गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ करते हुए उन्होंने पुलिस को जानकारी दी कि आरोपी प्रवीण उर्फ ​​रावण उर्फ ​​पप्पू रघुनाथ रंकावत के साथ अंकुर पटेल, कानू पटेल, यश अंकित पटेल और सचिन के साथ अडाजण इलाके में मास्टर आईडी से करोड़ों रुपये का जुआ खेल रहा था। पुलिस ने इन आरोपियों को वान्टेड घोषित किया है। हालांकि, गिरफ्तार दोनों आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि आरोपी नील पटेल आरोपी पार्थ देसाई और अन्य आरोपियों को वेबसाइट से मास्टर आईडी देता था, जिससे  पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है। 
Tags: