सूरत : श्री जैन श्वेतांबर मूर्तिपूजा युवा संघ, सूरत द्वारा महावीर स्वामी की जयंती का भव्य समारोह आयोजित किया गया

सूरत :  श्री जैन श्वेतांबर मूर्तिपूजा युवा संघ, सूरत द्वारा महावीर स्वामी की जयंती का भव्य समारोह आयोजित किया गया

बिना किसी भेदभाव के पूरे सूरत शहर में अलग-अलग जगहों पर शुद्ध घी से बने एक लाख लड्डू बांटकर मुंह मीठा किया गया

 गैर-जैन भाइयों और बहनों ने भी उत्सव में भाग लिया और विभिन्न व्यापारिक संघों द्वारा भी इस दिन को मनाया गया
जैन धर्म के अंतिम तीर्थंकर महावीर स्वामी का जन्म लगभग 2600 साल पहले चैत्र सूद तेरस के शुभ दिन पर हुआ था। इस वर्ष के उपलक्ष्य में, गुरुवार 14 अप्रैल को महावीर स्वामी जन्म कल्याणक दिवस के रूप में श्री जैन श्वेतांबर मूर्तिपूजा संघ द्वारा समग्र शहर में आठ से दस विभिन्न स्थलों पर बिना किसी भेदभाव के अहिंसा के संदेश के साथ शुध्द घी से बने एक लाख से अधिक लड्डु का वितरण किया गया।  इस कार्यक्रम का उद्घाटन सूरत की महापौर श्रीमती हेमालीबेन बोघावाला, विधायक, उपमहापौर, स्थायी समिति के अध्यक्ष और सूरत के नवनियुक्त डीसीपी हर्षद मेहता और श्री जैन श्वेतांबर मूर्तिपूजक युवा  फेडरेशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नीरवभाई शाह ने किया।  
श्री जैन श्वेतांबर मूर्तिपूजा युवा संघ द्वारा सूरत में एक लाख लडडु का प्रसाद वितरित किया

लड्डू वितरण कार्यक्रम में सैंकड़ों जैन परिवारों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया, मंडप बनवाए, प्रत्येक मंडप पर लगभग 500 जैन युवक-युवती मौजूद थे, भगवान महावीर स्वामी और जैन धर्म के गीतों और भजनों से वातावरण जगमगा उठा और झण्डा फहराया गया। पैदल यात्री, बस चालक, रिक्शा चालक, दुपहिया और चौपहिया वाहन चालक के आने-जाने पर जय महावीर स्वामी के संबोधन के साथ दो हाथ जोडकर उनका मुंह मीठा किया गया। 
प्रासंगिक प्रवचन देते हुए श्री जैन श्वे. मू. पू. यूथ फेडरेशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नीरवभाई शाह ने कहा कि आज जब रूस-यूक्रेन युद्ध के अवसर पर पूरी दुनिया तीसरे विश्व युद्ध के कगार पर है और जब लाखों जानवरों को बूचड़खानों में वध किया जा रहा है, तो हिंसा को दूर किया जाय, विश्व में अहिंसा की स्थापना हो और आज हम भगवान महावीर स्वामी के जन्म कल्याण दिवस पर प्रेम और करुणा का वातावरण बनाने के लिए लड्डू वितरण करके पूरी दुनिया को ईश्वर का संदेश दे रहे हैं।
इस अवसर पर श्री जैन श्वे. मू. पू. श्री तुषारभाई मेहता, अध्यक्ष, युवक महासंघ, सूरत, ने कहा कि सत्य, करुणा, अहिंसा, जीवनदायिनी, क्षमा और अहिंसा के तत्वों पर आधारित और दुनिया को शांति का संदेश देने वाला जैन धर्म कि विश्वव्यापी पहचान बन गयी है।
इस अवसर पर सूरत शहर के मेयर, विधायक, सूरत नगर निगम के पदाधिकारी, नगरसेवक, विभिन्न समाजों के गणमान्य व्यक्ति, जैन नेता और बड़ी संख्या में जैन भाई-बहन विभिन्न स्थानों पर उपस्थित थे। श्री जैन श्वे. मू. पू. यूथ फेडरेशन, सूरत राष्ट्रीय उपाध्यक्ष - नीरवभाई शाह , अध्यक्ष - तुषारभाई मेहता, महासचिव - राजूभाई मेहता, पार्षद केतनभाई मेहता , मीडिया संयोजक - कल्पेश मेहता ने भगवान महावीर जन्म कल्याणक की बधाई दी। 

Tags: