सूरत : सफाई कामदार को झाडी से मिला डेढ़ लाख का फोन असली मालिक को लौटाया

सूरत :  सफाई कामदार को झाडी से मिला डेढ़ लाख का फोन असली मालिक को लौटाया

फोन में सिम कार्ड नहीं था लेकिन कॉल विवरण के आधार पर मूल मालिक तक पहुंचा गया

होटल से फोन चुराने के बाद चोर ने झाडिय़ों में  मोबाइल फेंक दिया था
सूरत नगर पालिका के एक सफाईकर्मी की ईमानदारी का मामला सामने आया है। 1.5 लाख रुपये का फोन राजकोट के असली मालिक को लौटा दिया गया। राजकोट का व्यक्ति सूरत के एक होटल में ठहरे हुए थे तभी होटल के रूम से उनका फोन चोरी हो गया। वेसु क्षेत्र में नगर निगम के सफाईकर्मी मुकेश राठौर को सफाई के दौरान फोन मिला। फोन में सिम कार्ड नहीं था एसएसआई ने कॉल डिटेल के आधार पर मालिक का पता लगाकर फोन वापस कर दिया।
सूरत नगर पालिका के अठवा जोन क्षेत्र के वेसु में एक सफाईकर्मी को एक मोबाईल फोन रास्ते के किनारे झाडी में फेका हुआ मिला था। झाडी से फोन उठाने के बाद वे अपने सीनियर के साथ फोन के मालिक के पास पहुंचे और फोन वापस कर दिया। एक हफ्ते पहले राजकोट से सूरत आए एक शख्स का फोन चोरी हो गया था।क्योंकि फोन की कीमत डेढ़ लाख रुपये से अधिक थी उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी।  पुलिस में शिकायत के बाद जब जांच शुरू हुई थी। पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद वह राजकोट पहुंचे। इस दौरान पुलिस ने जांच पड़ताल की। वेसु वार्ड कार्यालय में आज सुबह सफाई काम कर रहे मुकेश राठौर नाम का सफाईकर्मी सफाई कर रहा था तभी झाड़ी में एक फोन मिला। फोन मिलने पर वे वार्ड कार्यालय में अपने वरिष्ठ के पास पहुंचे।
इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए एसएसआई. पीयूष पटेल ने कहा कि मुकेश को वेसु फायर स्टेशन रोड के पास फुटपाथ के पास एक झाड़ी में कपड़े में 1.5 लाख रुपये का मोबाइल फोन मिला था। चूंकि इस फोन में सिम कार्ड नहीं है, इसलिए उन्होंने मोबाइल फोन में अंतिम डायल किए गए नंबर से संपर्क करने का प्रयास किया। इस बीच असली मालिक के एक दोस्त से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मोबाइल फोन चोरी हो गया है। फिर सफाई कामदार मुकेशभाई और एसआई. पीयूष पटेल ने मोबाइल फोन के असली मालिक महेशभाई इटालिया, जो सेलिब्रेशन होटल में ठहरे थे। नगर पालिका के एक ईमानदार सफाईकर्मी ने रास्ते पर से मिले फोन को उसके असली मालिक को सौंप दिया।
Tags: