सूरत : किसान समाज ने सिंचाई के लिए पर्याप्त पानी की मांग के लिए आवेदन प्रस्तुत किया

सूरत :  किसान समाज ने सिंचाई के लिए पर्याप्त पानी की मांग के लिए आवेदन प्रस्तुत किया

8 घंटे बिजली देने के वायदे के खिलाफ महज छह घंटे भी बिजली नही मिल रही

किसानों को डर है  कि बिजली और पानी के बिना खड़ी फसलें नष्ट हो जाएंगी
सूरत में  किसान समाज के के अग्रणीओं ने सिंचाई के लिए पर्याप्त पानी की मांग करने के लिए सिंचाई अधिकारी को आवेदन प्रस्तुत किया। जरूरत के मुताबिक पानी नहीं मिलने का विरोध किया। जिन किसानों को समय पर सिंचाई का पानी नहीं मिलता है, वे कहते है की समय पर पानी नही मिलेगा तो उनकी फसल जल जायेगी। इसको लेकर किसान परेशान हैं। किसानों ने समय पर पानी उपलब्ध कराने के लिए सिंचाई अधिकारी को आवेदन दिया है। 
सूरत में एक बार फिर किसानों की दुर्दशा बढ़ गई है। आज सिंचाई विभाग के कार्यालय में किसान समुदाय के नेता और किसान पहुंचे सिंचाई के लिए जलापूर्ति संबंधित ज्ञापन देने पहुंचे थे। समय पर पानी नहीं मिलने से किसान अपनी फसल नष्ट होता देख डरते हैं। इसे लेकर किसान समुदाय के नेताओं ने एक साथ आकर सिंचाई विभाग को ज्ञापन दिया है।
किसान समुदाय के प्रमुख सदस्य दर्शन नायक ने कहा कि पिछले 20 दिनों से ओलपाड तालुका के नदी किनारे के गांवों और चोर्यासी क्षेत्र के तटीय इलाकों के गांवों में पानी नहीं पहुंचा है। पानी के बगैर खेतों में खडी फसल  जलने की स्थिति पैदा हो गई है। सरकार ने किसानों को फसल के लिए दिन में 8 घंटे बिजली आपूर्ति का ऐलान किया है। लेकिन 6 घंटे भी बिजली नहीं मिल रही है। एक तरफ सिंचाई का पानी नहीं मिल रहा है। वहीं दूसरी ओर बिजली नहीं रहने के कारण कुएं से पानी खिंच नही पा रहे है। गुजरात किसान सोसायटी ने इस संबंध में जीईबी और सिंचाई विभाग को अभ्यावेदन दिया है। लेकिन आज तक मामला सुलझ नहीं पाया है। अगर आने वाले दिनों में व्यवस्था नहीं होगी तो आश्चर्यजनक रूप से विरोध प्रदर्शन होंगे। पानी नहीं मिलने से किसानों को चिंता है कि उनकी फसल जल जाएगी।
Tags: