सूरत :ड्राइविंग लाइसेंस दिलाने के लिए आरटीओ इंस्पेक्टर एक लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार

सूरत :ड्राइविंग लाइसेंस दिलाने के लिए आरटीओ इंस्पेक्टर एक लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार

बारडोली में चार पहिया वाहन का लायसन्स दिलाने के लिए रिश्वत मांगी थी , एसीबी ने जाल बिछाकर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

मोटर ड्राईविंग डेढ़ लाख रुपए रिश्वत मांगने के बाद आखिर एक लाख रुपए तय किए गए
बारडोली आरटीओ में  मोटर ड्राइविंग ट्रेनिंग के साथ चार पहिया वाहन का लाइसेंस बनवाने के लिए टेस्ट पास कराने के लिए आवेदकों से डेढ़ लाख रुपये की रिश्वत मांगी गई थी। आरटीओ कार्यालय में आरटीओ निरीक्षक वर्ग-2 अमित यादव व उनके करीबी निकुंज पटेल को एक लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए एसीबी ने जाल बिछाकर दोनों को रंगेहाथों रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। 
वादी अपना मोटर ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूल चला रहा है, जिसमें वादी ने ट्रेनिंग स्कूल में आनेवाले छात्रों को मोटर ड्राइविंग का प्रशिक्षण देने के बाद लायनसन्स प्राप्त करने के लिए बारडोली आर.टी.ओ. में ले जाते थे। ‌इस मामले के आरोपी अमित रामप्यारे ने वादी से आवेदकों को ड्राइविंग लाइसेंस जारी करने के एवज में डेढ़ लाख रुपये की मांग की।आरोपी निकुंजकुमार नरेशभाई पटेल ने आरटीओ एजेंट से  रिश्वत की रकम  एक निजी व्यक्ति को सौंपने को कहा।  वादी ने आरोपी निकुंज पटेल से बात की और उससे रिश्वत की राशि कम करने को कहा और अंत में एक लाख रुपये रिश्वत लेने को तैयार हो गया।
वादी आरोपी को रिश्वत की राशि का भुगतान नहीं करना चाहता था, तो उसने एसीबी से संपर्क किया और शिकायत दर्ज की। वादी की शिकायत के आधार पर एसीबी ने जाल बिछाया और दोनों आरोपी रिश्वतखोरी के दौरान रंगे हाथ पकड़े गए। इसलिए आगे की जांच की जा रही है।

Tags: