सूरत : चैंबर ने 'उद्योग-2022' प्रदर्शनी के माध्यम से सूरत के 23 स्टार्ट-अप को गो टू मार्केट का विशाल अवसर प्रदान किया

सूरत : चैंबर ने 'उद्योग-2022' प्रदर्शनी के माध्यम से सूरत के 23 स्टार्ट-अप को गो टू मार्केट का विशाल अवसर प्रदान किया

सूरत के लोग स्टार्ट-अप का समर्थन करें तो शहर के कौशल का न केवल देश में बल्कि पूरे विश्व में प्रसार किया जा सकता है: चैंबर अध्यक्ष आशीष गुजराती

स्टार्ट-अप को प्रमोट करने के लिए चैंबर ऑफ कोमर्स ने विशेष व्यवस्था की है
दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा सूरत अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी एवं कन्वेंशन सेंटर, सरसाना में 8 से 11 अप्रैल तक चार दिवसीय 'उद्योग-2022' प्रदर्शनी आयोजित की गई है।  चैंबर के अध्यक्ष आशीष गुजराती ने कहा कि स्टार्ट-अप को बढ़ावा देने के लिए, चैंबर ने सूरत में एक विशेष स्टार्ट-अप मंडप की स्थापना की है, जो लगभग 23 स्टार्ट-अप को एक विशाल 'गो टू मार्केट' अवसर प्रदान करता है।  सूरत के इन स्टार्ट-अप ने विभिन्न क्षेत्रों में नवाचार किया है और उनके उत्पादों को उद्योग प्रदर्शनियों में प्रदर्शित किया गया है। सूरत के लोग उनका सहयोग करें तो सूरत का हुनर ​​देश में ही नहीं दुनिया में भी फैल सकेगा।
उद्योग -2022 प्रदर्शनी में सोलन एनर्जी द्वारा टेक्सटाइल, केमिकल और फार्मास्युटिकल उद्योगों के लिए जीरो लिक्विड डिस्चार्ज और स्टीम जनरेशन के लिए महत्वपूर्ण उत्पादों को प्रदर्शित किया गया है। रोयलपोस ने पॉइंट ऑफ़ सेल्स के लिए ऑनलाइन भुगतान सॉफ़्टवेयर विकसित किया है। इस सॉफ्टवेयर का उपयोग स्टोर और रेस्तरां में किया जाता है। सूरत के ये स्टार्ट-अप ऑनलाइन समर्थन के साथ 21 देशों में फैले हुए हैं। एमएन सस्टेनेबल एनर्जी प्रा.लिमिटेड द्वारा मिट्टी की गुणवत्ता मापने के लिए एक उपकरण विकसित किया है। जमीन से किन फसलों को निकाला जा सकता है, इसकी जानकारी प्रदान करता है।
इसके अलावा, ट्रैज़िक्स ने आयात-निर्यात सॉफ्टवेयर विकसित किया है, जो व्यवसायों के लिए एक महत्वपूर्ण मंच प्रदान करता है। यह प्लेटफॉर्म ग्राहकों को डिलीवर किए गए सामानों पर प्रलेखन सटीकता और जानकारी प्रदान करता है। ट्रैकगैडी नामक स्टार्ट-अप द्वारा वाहन कहां जाता है, इसकी पूरी रिपोर्ट तैयार की जाती है। जो बेकरी, टूर और ट्रेवल्स के लिए विशेष रूप से उपयोगी है। माता-पिता द्वारा अपने बच्चे के प्रति पोषित सपने को पूरा करने के लिए ड्रीम चाइल्ड भ्रूण द्वारा गर्भ संस्कार के माध्यम से स्टार्ट-अप शुरू किए गए हैं।
जेनमेड शॉप्स प्रा. लि. बाजार मूल्य से काफी कम कीमत पर दवाएं बनाई जाती हैं। फिलहाल यह लोगों को 18 राज्यों में 150 स्टोर्स के जरिए 40 प्रतिशत डिस्काउंट के साथ ऑफर किया जा रहा है।  श्याम इनोवेशन ने घरों, कार्यालयों और कारखानों से चूहों और छिपकलियों को भगाने के लिए एक दवा विकसित की है। मैत्री जरीवाला द्वारा फूलों के कचरे से रंग सहित विभिन्न उपयोगी वस्तुएं बनाई गई हैं। फार्महाउस हब ने एक ऐसा उत्पाद बनाया है जो लोगों को एक या दो दिन के लिए मोबाइल ऐप के माध्यम से तुरंत सर्वश्रेष्ठ फार्महाउस की जानकारी प्राप्त करने की अनुमति देता है और आपकी उंगलियों पर बुकिंग की जा सकती है।
इसके अलावा, फूडोनॉमिक्स इंडिया प्रा. लिमिटेड क्लाउड किचन के माध्यम से यह बिग बॉक्स, रॉकेट पॉकेट, टेगुटेल्स और टिफिन टेबल जैसे ब्रांडों के एक से बीस लोगों के लिए ऑनलाइन भोजन प्रदान करता है। यह सूप से लेकर डेसर्ट और प्लेट से लेकर टिशू पेपर तक सब कुछ प्रदान करता है। घर-परिवार और छोटी पार्टी से लेकर फार्म हाउस पार्टियों तक इस सुविधा का लाभ उठाया जा सकता है।
Tags: