सूरत : पुलिस के सुझाव पेटी ने किया हनीट्रैप गिरोह का भंडाफोड़, मुख्य आरोपी पुलिस जवान निकलने पर पुलिस भी चौंक उठी

सूरत  :  पुलिस के सुझाव पेटी ने किया हनीट्रैप गिरोह का भंडाफोड़, मुख्य आरोपी पुलिस जवान निकलने पर पुलिस भी चौंक उठी

महिला की मदद से एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति से 5 लाख रुपये वसूलने की कोशिश करने वाले गिरोह के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है

सूरत के कमिश्नर अजय तोमर की सुझाव पेटी आखिरकार सफल साबित हुई। जिसमें जोगर पार्क में  वरिष्ठ नागरिक द्वारा उमरा पीआई को मदद करने के लिए लिखे पत्र सुझाव पेटी से खुलते ही पीआई राजपूत ने अपने पुलिस बेड़ा में छिपे पुलिस कान्स्टेबल एवं हनीट्रेप का पर्दाफाश किया। इज्जत जाने के डर से पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं कराने  वाले अधेड़ उम्र के कपड़ा व्यापारी ने पुलिस के समझाने पर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत के बाद जांच करने पर हनीट्रैप गैंग का मुख्य सरगना जयेश लाड अहीर नाम का एक पुलिस कांस्टेबल निकलने पर पुलिस भी हैरान रह गई। इस बीच एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति से महिला की मदद से 5 लाख रुपये तोड़ करने  की कोशिश करने वाले गिरोह के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।
शहर के अडाजन पाटिया इलाके में रहने वाले कपड़ा दलाल राकेश को एक सप्ताह पहले एक अज्ञात नंबर से फोन आया था। कॉल करने वाली ने गांव में साड़ी का धंधा करना है तुम्हारे माध्यम से साड़ी खरीदना चाहता हूं। दो दिन बाद, फोन करने वाले ने मुझे कोटक महिंद्रा बैंक, घोड्डोद रोड के बगल की गली में पूजा अपार्टमेंट में मिलने के लिए बुलाया।  जिससे राकेश अपार्टमेंट की पहली मंजिल पर गया, जहां एक महिला ने उसे यह कहकर पानी पिलाया कि जिस भाई ने आपको बुलाया है वह आ रहा है और महिला उसके बगल में बैठ गई।
इसी दौरान एक खाकी वर्दीधारी समेत तीन लोग अचानक फ्लैट में घुस गए। तीनों में से वर्दीधारी के पास केए परमार की नेम प्लेट थी, जबकि दूसरे ने अपना नाम रोहित पटेल और तीसरे ने अपना नाम कनक सिंह बताया। रोहित ने राकेश को थप्पड़ मारते हुए कहा कि  कहां से आये, ऐसा धंधा क्यों करते हैं, औरत के साथ क्या करते हैं। इसके बाद उमरा ने थाने के पीएसआई रसिक पटेल से फोन पर बात कराई थी। 
जिसने खुद को पीएसआई बताया, उसने कहा, यह सब धंधा छोड़ दो और पांच लाख रुपये दो और तुम रिहा हो जाओगे।" ऐसा कहते हुए धमकाया था। हालांकि, राकेश ने कहा कि इतनी बड़ी रकम नहीं होगी तो पहले तीन लाख और बाद में दो लाख रुपये तो देना ही पड़ेगा, ऐसा कहते हुए राकेश कते पाकिट से 10 हजार रुपये निकाल लिया।  राकेश ने कहा कि वह वहां से नवसारी बाजार में एक दोस्त के यहां पैसे देगा कहते हुए रोहित पटेल को लेकर गया, जहां पहुंचने के बाद शाम को पैसे की व्यवस्था करने की बात कही। जिससे रोहित यह कहकर चला गया कि वह शाम को फोन करेगा।
अपराध को रोकने के लिए लोगों की राय जानने के लिए सूरत पुलिस द्वारा एक नए प्रयोग के रूप में उद्यान, पैदल मार्ग सहित सार्वजनिक स्थानों पर सुझाव पेटियां लगाई गई हैं। घोडरोड रोड पर जॉगर्स पार्क में रखे सुझाव पेटी से कल एक पत्र मिला। जिसमें लिखा था, 'पीआई साहब मेरे साथ गलत कर रहे हैं, एक महिला घर में मुझे कपड़े के कारोबार से बुलाई थी और बाद में एक पुलिस  और दो अन्य लोग आए और मुझे धमकाया और मेरे पैसे की मांग की। मुझे इज्जत से डर लगता है और मेरी मदद करो।" व्यापारी ने पत्र में मोबाइल नंबर लिख दिया।
मामला पीआई एएच राजपूत को भेजा गया था। राजपूत ने कपड़ा दलाल राकेश से संपर्क किया और कानूनी कार्रवाई की। कपड़ा दलाल को हनीट्रैप में फंसाकर रुपये की मांग करने वाला वर्दीधारी हेड कांस्टेबल जयेश लाघुभाई अहिर एवं जिग्नेश जीयाविया मास्टर माइंड है। जयेश के खिलाफ 7 से अधिक हनीट्रेप के अपराध दर्ज किए हैं। बार-बार वर्दी को कलंकित करने वाले जयेश पर अपराध का आरोप लगाया गया है, इसलिए उन्हें निलंबित कर दिया गया है।  ऐसे में अफवाह है कि सह पुलिस कर्मियों ने जयेश को बर्खास्त कर अनुकरणीय कार्रवाई की है। दूसरी ओर, जयेश के बारे में अफवाह है कि उसने जिग्नेश से मुलाकात की और कई लोगों को हनीट्रैप में फंसाया। इसलिए पकड़े जाने के बाद दोनों को आमने सामने रखकर अगर जयेश से पूछताछ की जाए तो कई मामले सामने आने की संभावना है। 
Tags: