सूरत : शहर के पॉश इलाके में 20 लाख रुपये की चोरी के मामले में उमरा पुलिस ने 12 लाख नकद के साथ एक युवक को किया गिरफ्तार

सूरत  :  शहर के पॉश इलाके में 20 लाख रुपये की चोरी के मामले में उमरा पुलिस ने 12 लाख नकद के साथ एक युवक को किया गिरफ्तार

मुख्य आरोपित अभी फरार है

सिक्युरिटी गार्ड का काम कर रहे शिवकुमार राजसिंह ने तिजोरी काटकर 20 लाख रुपये चुराकर फरार हो गए। वह अपने सगे भाई को चोरी के 12 लाख रुपये देकर फरार हो गया है। सात साल तक सोमेश्वर एवेन्यू और हाई स्पीड प्राइवेट लिमिटेड, पीपलोद, में एक विश्वसनीय सुरक्षा गार्ड के रूप में काम किया और वहीं रहे। एक बेहद भरोसेमंद सुरक्षा गार्ड ने एक तिजोरी से 20 लाख रुपये की नकदी चोरी कर ली। इस घटना में पुलिस ने मोहित नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है और उसके पास से 12 लाख रुपये नकद भी बरामद किए हैं। फर्म के मालिक रितेश पटेल और प्रबंधक शैलेंद्र चंपानेरिया ने मार्च के आखिरी रविवार को फर्म के तीन मंजिला कार्यालय डिंपल रो हाउस, पीपलोद में मुलाकात की।
सूरत शहर में जिस व्यक्ति को मालिक के कीमती सामान को उसी भरोसे में रखने की जिम्मेदारी दी जाती है,  ऐसे विश्वासी ही विश्वासघात कर मालिकों द्वारा धोखा दिया जा रहा है और लूट लिया जा रहा है। इससे पहले सचिन जीआईडीसी क्षेत्र में चौकीदार ने मालिक के गले पर घातक हथियार रखकर छह लाख रुपये लूटकर फरार हो गया था। वहीं पीपलोद इलाके में एक कंपनी के लिए सालों से काम कर रहे चौकीदार ने कंपनी के खजाने में सेंध लगाई और 20 लाख रुपये नकद चुरा लिए। पूरे मामले में उमरा पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर 12 लाख रुपये जब्त कर आगे की कार्रवाई कर रही है। 
रविवार को कार्यालय के कर्मचारी छुट्टी पर थे। इस ऑफिस में सात साल से सिक्युरिटी गार्ड के रुप में काम करते उत्तर प्रदेश के हैदलपुर गांव के मूल निवासी शिवकुमार राजसिंह लापता था।  प्रबंधक के मोबाइल फोन में कार्यालय का सीसीटीवी नहीं दिखा तो वह दूसरी मंजिल पर पहुंचकर खराबी की जांच करने लगे तो  तिजोरी काटकर 20 लाख रुपये चोरी का भांडा फूटा। इस अपराध में उमरा पुलिस की टीम ने एम.पी-उत्तर प्रदेश की सीमा पर वॉच रखकर मोहित नाम के युवक को हिरासत में लेकर सूरत लाया गया। गार्ड ने उसे चोरी के 20 लाख में 12 लाख रुपये संभालकर रखने के लिए दे गया था।  गिरफ्तार आरोपी चोर का सगा भाई है। चोर चौकीदार ने चोरी करने के बाद  वह अपने गृहनगर लौट आया और चोरी के 12 लाख रुपये अपने भाई को रखने के लिए दिए। इसके बाद वह 8 लाख रुपये लेकर वतन से फरार हो गया। उमरा पुलिस ने जानकारी मिलते ही 12 लाख रुपए नकद बरामद कर लिया है। जबकि मुख्य आरोपी अभी फरार है, पुलिस उसकी तलाश कर रही है।
Tags: