सूरत के साइकिल प्रेमियों के लिए नगर पालिका का बड़ा फैसला, मेयर ने बताया अपना प्लान

सूरत के साइकिल प्रेमियों के लिए नगर पालिका का बड़ा फैसला, मेयर ने बताया अपना प्लान

कोरोना काल के बाद शहर में साइकिल का क्रेज काफी बढ़ गया है। साइकिल के बढ़ते क्रेज के बीच सूरत महानगर पालिका द्वारा एक नया एक्शन प्लान बनाया है। आम जनता अधिक से अधिक साइकिल का इस्तेमाल किया जाए, इसलिए शहर में साइकिल ट्रेक बनाने का निर्णय लिया है। महा नगर पालिका द्वारा बाइक पार्किंग ट्रेक में ही 44 किलोमीटर का साइकिल ट्रेक बनाने जा रहे है। फिलहाल गौरवपथ पर बनाए गए साइकिल ट्रेक पर गाड़ियों को पार्क कर उनसे चार्ज वसूला जाता है। इसके चलते लोग बाहर साइकिल चलाने पर मजबूर हुये है। 
उल्लेखनीय है कि देश के सभी शहरों में स्मार्ट सिटी में सूरत को पहला स्थान मिला है। ऐसे में स्मार्ट सिटी के अंतर्गत पालिका द्वारा अधिक से अधिक साइकिल ट्रेक बनाकर लोगों के बीच फिटनेस अवेरनेस भी फैला रही है। ऐसे में अब पालिका द्वारा बनाया गया यह साइकिल ट्रेक लोगों के लिए कितना उपयोगी होता है वह तो देखना ही होगा। 
इस बारे में मेयर हेमालीबेन बोघावाला ने बात करते हुये कहा कि सूरत के लोग जितना लोचा खाने के लिए प्रसिद्ध है उतना ही अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंतित भी रहते है। यहीं कारण है कि लोग अधिक से अधिक साइकिल का इस्तेमाल कर रहे है। ऐसे में सूरत महानगर पालिका द्वारा प्रजा के स्वास्थय को ध्यान में रखते हुये सूरत में 40 किलोमीटर का साइकिल ट्रेक बनाया गया है।
Tags: Gujarat