सूरत : एसएमए ने एक वर्ष में 465 मामलों में आपसी सहमति से फंसी हुई 22 करोड़ रुपये की राशि व्यापारियों को दिलवाई

सूरत :  एसएमए ने एक वर्ष में 465 मामलों में आपसी सहमति से फंसी हुई 22 करोड़ रुपये की राशि व्यापारियों को दिलवाई

नये वित्त वर्ष की पहली मीटिंग : गत वर्ष में 34 मीटिंग में हुई थी, जिसमें कुल लगभग 4225 लेनदेन के मामले सामने आए

सूरत मर्कन्टाइल ऐसोसिएशन के तत्वावधान में नियमित साप्ताहिक समस्या समाधान मीटिंग का आयोजन रविवार 03/04/2022 को प्रातःकाल 9 से 10 बजे तक मनभरी फार्म हाउस के प्रांगण में एसएमए प्रमुख नरेन्द्र साबू एवं उनकी पूरी टीम की अगुवाई में आयोजित की गई। मीटिंग में लगभग 60 व्यापारी शामिल हुए है तथा 40 आवेदन व्यापारी भाईयों ने समाधान हेतु प्रस्तुत किये। जिसमें से 4 आवेदन का तुरंत समाधान  हो गया, शेष पंच पैनल और लीगल टीम को सौंप दिया गया, जो समयावधि के साथ साथ  समाधान प्रक्रिया में आ जायेंगे। 2022-2023 नये वित्त वर्ष की पहली मीटिंग में एसएमए  प्रमुख नरेन्द्र साबू ने सभी व्यापारी भाईयों को हिन्दू  नव वर्ष एवं नये वित्तीय वर्ष में सभी का व्यापार ओर व्यवहार दिन दुनी रात चौगुनी तरक्की करें, बधाई के साथ मंगलकामना की। 
वर्ष की पहली मीटिंग में गत वर्ष में  सूरत मर्केंटाइल एसोसिएशन की साप्ताहिक मीटिंग की कार्यशैली  का आंकलन हुआ। गत वर्ष में  34 मीटिंग में हुई थी, जिसमें कुल लगभग  4225 लेनदेन के मामले सामने आए थे, जिसमें से 465 मामलों में सूरत के व्यापारियों को लगभग  22 करोड रुपए की फंसी हुई रकम व्यापारिक रीति-नीति से आपसी सहमति बनाकर दिलवा दी गई। आज 10 व्यापारी ऐसे आए जिन्होंने एसएमए  का तहे दिल से धन्यवाद दिया तथा सभी व्यापारी भाईयों को  बताया कि सूरत मर्कन्टाइल ऐसोसिएशन ने उनके मुश्किल समय में अपनी निःस्वार्थ सेवा से  पैसा दिलवा कर हमारा कठिन कार्य  आसान काम कर दिया। एसएमए प्रमुख ने कहा कि सभी व्यापारी भाईयों  को ज्यादा से ज्यादा संख्या में मीटिंग में आना चाहिए और फायदा लेना चाहिए। क्योंकि मीटिंग में आने से यह भी मालूम चलेगा कौन सा व्यापारी, एजेंट, आढती, प्रोसेस हाउस, ट्रांसपोर्ट,या वर्क के दलाल व्यापारियों के प्रति अनियमितता कर रहे हैं इसकी जानकारी यहां पर आने से मालूम चलेगी।  मीटिंग में अशोक गोयल, आत्माराम बजारी, दुर्गेश टिबडेवाल, मनोज अग्रवाल, केवल असीजा, अरविंद जैन, भरत भाई, संजय अग्रवाल,रामकिशोर बजाज  आदि गणमान्य सदस्य विशेष रुप से उपस्थित रहे। 
चुनाव नहीं कराने पर मुख्य मार्केटों के व्यापारी फोस्टा का बहिष्कार करें : नरेन्द्र साबू
गत 13 फरवरी 2022 को सूरत मर्केंटाइल एसोसिएशन की मीटिंग में सभी व्यापारी भाईयों ने सामुहिक निर्णय किया था कि अगर 31 मार्च तक कपड़ा संगठन फोस्टा लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव नहीं कराएगी तो सूरत की सभी  टेक्सटाइल मार्केटों को उसका बहिष्कार करना चाहिए। आज इस संदर्भ में भी  काफी बहस और चर्चा हुई। जिसमें अरविंद जैन ने बताया कि आज समाचार आया है सूरत आढतिया कपड़ा एसोसिएशन के चुनाव 15 जुलाई को हो रहे हैं, जो बहुत ही अच्छी बात है।
 लेकिन सबसे पुराना संगठन है फोस्टा उसको चुनाव करवाने में क्या तकलीफ हो रही है वह समझ में नहीं आता है। जो पदाधिकारी हैं उनका क्या हेतु सिद्ध हो रहा है कि वह लोग चुनाव करवाना नहीं चाहते हैं। आज पिछले कई सालों से चुनाव नहीं करवा कर सभी पदाधिकारियों ने अपनी छवि भी खराब कर ली है, इन पदाधिकारियों को सबसे जवाब मिलना चाहिए।। हेमंत गोयल एवं दुर्गेश टिबडेवाल सहित अन्य व्यापारी भाईयों ने भी फोस्टा चुनाव पर अपने-अपने विचार रखते हुए कहा कि संगठन का अति शीघ्र चुनाव होना चाहिए। लेकिन अगर अभी भी यह संगठन फोस्टा चुनाव की प्रक्रिया में जाने को तैयार नहीं होता है तो जितने भी बड़े मुख्य मार्केट हैं इनको संपूर्ण रूप से इस संगठन का बहिष्कार कर देना चाहिए। अंत में एसएमए  प्रमुख नरेंद्र साबू ने जवाब दिया जितने भी है सब व्यापारी है और समझदार लोग हैं। हम भगवान से प्रार्थना करते हैं कि इनको सद्बुद्धि प्रदान करें। पिछले 40 साल पहले हरबंस लाल सेठी ने इस संगठन की नींव रखी थी। उस संगठन को कहां ले जाना चाहिए था और अब उस संगठन का नाम लेने वाला तक कोई बचा नहीं है। यह बहुत दुर्भाग्य की बात है।
 साइबर क्राइम सम्बंधित फ्राड में व्यापारी एसएमए से मांगी मदद 
मीटिंग में जय महावीर मार्केट के अध्यक्ष कुलदीप केजरीवाल ने साइबर क्राइम से सम्बंधित फ्राड के बारे में आश्चर्य जनक जानकारी दी है , जो की स्वयं उनके बेटे के साथ घटित हुआ है। उसकी पूरी जानकारी देते हुए बताया कि कैसे चीटर गैंग "ईजी मनी" कमाई का सपना दिखाकर हमारे पढे लिखे नवयुवकों को ऐसे लोगों को जो बहुत जल्दी बिना मेहनत के पैसा कमाना चाहता है,उन्हें  शिकार बनाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि क्रिप्टो करंसी के माध्यम से बहुत बड़ा फ्राड किया जा रहा है। अतः सूरत मर्कन्टाइल ऐसोसिएशन सभी व्यापारी भाईयों को जागरुक करता है कि आनलाइन में जो भी निवेश करें बहुत सोच समझ कर तथा एक्सपर्ट से सलाह मशविरा करके ही करें। कुलदीप केजरीवाल ने उनके साथ हुए फ्राड में संस्था प्रमुख नरेन्द्र साबू से सहायता की अपील की है।  
Tags: