सूरत : कोहिनूर टेक्सटाइल मार्केट की दूसरी मंजिल पर आग लगने से हड़कंप

सूरत :  कोहिनूर टेक्सटाइल मार्केट की दूसरी मंजिल पर आग लगने से हड़कंप

फायर बिग्रेड की मदद से आग पर काबू पाया गया।

 सूरत के सलाबतपुरा इलाके में कोहिनूर मार्केट की दूसरी मंजिल पर आग लगने की घटना प्रकाश में आई है। बाजार की दूसरी मंजिल से धुआं निकलने से आसपास के क्षेत्र में भगदड़ मच गई। आग की सूचना तुरंत दमकल विभाग को दी गई। सूरत के कपड़ा बाजार में सुबह से ही चहल-पहल शुरू हो जाती है। बाजार करीब दस बजे शुरू होता है। आग सुबह करीब 8.30 बजे लगी और दमकल विभाग मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने की कोशिश शुरू कर दी। 
सुबह आग लगने के कारण बाजार में अधिक लोग नहीं थे। लेकिन जब भी कपड़ा बाजार में आग लगती है तो दमकल विभाग द्वारा गंभीरता से लिया जाता है। बाजार में साड़ी की दुकानों में बड़ी मात्रा में साड़ी होने से आग बहुत तेजी से फैलती है। साड़ी बनाने के लिए पेट्रोलियम उत्पादों का भी उपयोग किया जाता है। जिससे आग तेजी से फैल जाता है। आग अधिक फैलने से पहले दमकल की छह गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और आग को काबू करने में जुट गई। 
सुबह का समय होने के कारण व्यापारियों और ग्राहकों की आवाजाही बहुत कम थी। घटना में किसी को चोट नहीं आई। दमकल विभाग ने आग पर काबू करने में जुट गई। हालांकि आग अधिक गंभीर न होने के कारण आग पर जल्द काबू पा लिया गया। चूंकि फ्लैश फायर दिखाई नहीं दे रहा था, केवल धुआं निकल रहा था। आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है।
Tags: