सूरत : व्यापारी ने 300 से अधिक रंगों का उपयोग कर द कश्मीर फाइल्स की साड़ी बनाई

सूरत : व्यापारी ने 300 से अधिक रंगों का उपयोग कर द कश्मीर फाइल्स की साड़ी बनाई

सूरत में द कश्मीर प्रिंट की साड़ी तैयार होते ही मार्केट में चर्चा शुरू हो गई है

देश के कुछ राज्यों में चुनाव के विषय पर सूरत में साड़ी बनाना आम बात हो गई है या फिर किसी मुद्दे पर खूब चर्चा हो रही है। फिल्म द कश्मीर फाइल्स की इस समय देशभर में चर्चा हो रही है। कश्मीर फाइल्स फिल्म बिना प्रमोशन के 200 करोड़ रुपये से ज्यादा का बिजनेस करने में कामयाब रही है। सूरत के एक साड़ी व्यापारी ने कश्मीर फाइल्स मूवी के पात्रों की तस्वीरों और 300 से अधिक रंगों का उपयोग करके डिजिटल रूप से मुद्रित साड़ी बनाई है। सूरत के द कश्मीर प्रिंट साड़ी की मार्केट में चर्चा शुरू हो गई है।
सूरत के अभिनंदन मार्केट में एक व्यापारी ने करीब 300 साड़ियां बनाई हैं। जिसमें कश्मीर फाइल्स फिल्म के सभी किरदारों को डिजिटल प्रिंट में शामिल किया गया है। एक डिजिटल साड़ी को बनाने में तीन से चार दिन का समय लगता है। इस साड़ी के अंदर 300 से ज्यादा रंगों का इस्तेमाल किया गया है। यह विचार साड़ी पर दिखाई देने वाली डिजिटल कला से आता है। व्यापारी द्वारा तैयार किए गए डिजाइन में कश्मीर फाइल्स के साथ ही धारा 370 की धारा का उल्लेख अलग से साड़ी में किया गया है।
सूरत में अब तक कई तरह की साड़ियां बनाई जा चुकी हैं। जो देश भर में सभी का ध्यान अपनी ओर खींचने में कामयाब रही है। देश की वायुसेना के राफेल विमान, अभिनंदन, नरेंद्र मोदी और योगी प्रिंटेड साड़ियों जैसे अलग-अलग विषयों पर साड़ी बनाई जाती है। सूरत के व्यापारी जो सबसे अधिक चर्चा में हैं, समय और स्थिति को ध्यान में रखते हुए ऑर्डर लेना शुरू कर देते हैं और कुछ नमूने पर्याप्त साड़ी भी तैयार करते हैं।
अक्सर इस तरह की साड़ियों का ज्यादा ऑर्डर नहीं मिलता लेकिन चर्चा जरूर होती है। कश्मीर फाइल्स फिल्म और उसके अभिनेता और अभिनेत्री बहुत चर्चा में हैं और लोग आज भी कश्मीर से धारा 370 को हटाने को याद कर रहे हैं। सूरत के व्यापारी इन सभी मुद्दों के समाधान का मौका नहीं छोड़ते हैं। 
Tags: