सूरत : पत्नी पाने के लिए पति की 'तपस्या' विफल, 13 साल के इंतजार के बाद पत्नी से लिया तलाक, जानें

सूरत : पत्नी पाने के लिए पति की 'तपस्या' विफल,  13 साल के इंतजार के बाद पत्नी से लिया तलाक, जानें

पत्नी 2009 से आश्रम में रह रही थी और सहमति से दोनों अलग हो गए

 घर लाने की कई कोशिशें की लेकिन काम नहीं आईं
फैमिली कोर्ट के एक मामले में पति-पत्नी ने सहमति से अलग होने का फैसला किया। शादी के बाद पत्नी को पति का साथ नहीं अच्छा लग रहा था, जिससे वह दिल्ली के एक आश्रम में रहने चली गई और बाद में सांसारिक जीवन का त्याग कर आश्रम में सेवा कर रही है। पति ने 13 साल इंतजार किया। उसने अपनी पत्नी को मनाने के कई प्रयास किए। लेकिन पत्नी ने पुनर्विवाह से इनकार कर दिया  और दाम्पत्य जीवन लंबा नहीं करना चाहती थी। पत्नी ने अदालत में तलाक के लिए अर्जी दी। जिसमें पति ने भी विरोध नहीं किया।
वलसाड के राकेश और दिल्ली की समिता (बदला हुआ नाम) की शादी 2006 में हुई थी। हालांकि शादी के बाद दोनों में छोटी-छोटी बातों पर बहस होने लगी। जैसे ही झगड़े बढ़े, उनकी पत्नी 2009 में दिल्ली चली गईं। पति के संज्ञान में आया कि पत्नी दिल्ली के एक आश्रम में रहती है और सेवा करती है। पति ने पत्नी को घर वापस लाने के लिए कई प्रयास किए। लेकिन पत्नी टस से मस नही हुई यानी वापस आने के लिए तैयार नहीं हुई। 
पति-पत्नी के बीच मामला मीडिएशन सेंटर तक गया। एडवोकेट प्रीति जोशी के मार्फत पत्नी की ओर से  सुलह का रवैया अपनाया और सहमति से तलाक ले लिया। फिलहाल उनकी पत्नी संसार त्यागी दिल्ली के एक आश्रम में रहती हैं।  दाम्प्त्य जीवन पुनः शुरु होने की कोई संभावना नहीं होने पर कोर्ट ने तलाक की अर्जी भी मंजूर कर ली। 
Tags: