सूरत : गुजरात में एक व्यक्ति पर दूसरी बार गुजसीटोक, अपराधीओं की खैर नहीः पुलिस आयुक्त

सूरत : गुजरात में एक व्यक्ति पर दूसरी बार गुजसीटोक, अपराधीओं की खैर नहीः पुलिस आयुक्त

सज्जू कोठारी पर शराबबंदी से लेकर दंगा करने तक के अपराध दर्ज किए गए , 12 दिनों के पुलिस रिमांड मान्य

घर में छिपे सज्जू को पुलिस ने चतुराई से गिरफ्तार कर लिया 
 गुजरात में गुजसीटोक कानून को लागू करने के पीछे का उद्देश्य किसी भी शहर या गांव में संगठित आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाना है। सूरत का सज्जू कोठारी आदतन अपराधी है जिसका आपराधिक इतिहास है। साजिद उर्फ ​​सज्जू कोठारी के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। गुजरात में गुजसिटोक लागू हुआ तब से यह पहला मामला है कि एक ही व्यक्ति पर दो बार गुजसीटोक का आरोप लगाया गया हो। सज्जु को उसके अपने घर से ही क्राईम ब्रान्च ने चतुराईपुर्वक गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया और 6 अप्रैल तक 12 दिनों के रिमांड प्राप्त किए। 
कुख्यात और अपराधिक गतिविधियों में शामिल कोठारी को सबक सिखाने के लिए सूरत क्राइम ब्रांच ने ऑपरेशन शुरू किया था। जिसके तहत सज्जु कुछ दिन राज्य के बाहर फरार होने के बाद गुपचुप तरीके से सूरत में अपने हि घर में छुपा हुआ था। पुलिस ने सूचना के आधार पर काफी चतुराई और बहादुरीपुर्वत  उसे उसके घर से ही गिरफ्तार किया। 
सूरत  पुलिस आयुक्त अजय तोमर ने कहा कि अपराध शाखा ने फरार साजिद उर्फ ​​सज्जू कोठारी को गिरफ्तार करने के लिए अभियान शुरू किया था। जब पुलिस टीम उसके घर पहुंची तो परिवार वालों ने बताया कि वह अभी घर पर नहीं है। लेकिन जिस तरह की जानकारी पुलिस को मिली थी उसके अनुसार घर में तलाशी अभियान के दौरान सज्जू एक छोटे से गुप्त कमरे के अंदर मिला था। पुलिस की एक टीम ने उसे उसके घर से गिरफ्तार कर शनिवार को सूरत कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने आरोपी सज्जु कोठारी को 12 दिनो तक पुलिस रिमांड मंजुर किए है। रिमांड के दौरान बारह दिनों तक  गहन पूछताछ की जाएगी। सूरत शहर पुलिस ने 2021 में पासे के 640 मामले दर्ज किए हैं। 2022 में अब तक पासा के 172 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। सज्जू कोठारी जैसे आदतन अपराधी को पकड़ने के लिए पुलिस ने जिस तरह से ऑपरेशन को अंजाम दिया है इससे हम यह संदेश देना चाहते हैं कि शहर के अपराधी चाहे कितने भी होशियार क्यों न हों या अपनी बुद्धि का इस्तेमाल करते हो लेकिन सूरत पुलिस किसी भी आपराधिक तत्व को छोडेगी नहीं । पासा में जिस तरह से सख्ती से कदम उठाए गए थे उसी तरह गुजसीटोक कानून के लागू होने के बाद वे योजनाबद्ध तरीके से आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देंगे। अपराधिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। शहर में ऐसे कई उद्दंड तत्व और सक्रिय गिरोह थे। उन पर गुजसीटोक के तहत मुकदमा चलाया गया है। सूरत पुलिस शहर में अमन-चैन बनाए रखने और छोटे आदमियों को परेशान न करने को प्राथमिकता देकर कार्रवाई कर रही है। 
Tags: