सूरत : इंडियन एथनिक वियर - फैशन फोरकास्टिंग' पर 29 मार्च को कार्यशाला आयोजित की जाएगी

सूरत : इंडियन एथनिक वियर - फैशन फोरकास्टिंग' पर 29 मार्च को कार्यशाला आयोजित की जाएगी

निकट भविष्य में बदलते मौसम, आने वाले त्योहारों या युवाओं को कुछ नया कैसे दिया जाए, इसके आधार पर वस्त्र तैयार किए जाते हैं

फैशन पूर्वानुमान पूरे कपड़ा उद्योग के विकास के लिए बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है
द सदर्न गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (एसजीसीसीआई) और द क्लॉथिंग मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (सीएमएआई) का एक संयुक्त उद्यम मंगलवार 29 मार्च 2022 को दोपहर 2:00 बजे सरसाना में 'इंडियन एथनिक वियर - फैशन फोरकास्टिंग' पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया है। वक्ताओं के रूप में कनिका वोरा, अनुराधा चंद्रशेखर, आईसीएच क्रिएटिव, बैंगलोर के अशोक ठक्कर और सीएमएआई के मुख्य सलाहकार राहुल मेहता फैशन पूर्वानुमान पर महत्वपूर्ण मार्गदर्शन प्रदान करेंगे।
चैंबर के अध्यक्ष आशीष गुजराती ने कहा कि फैशन डिजाइनरों द्वारा फैशन पूर्वानुमान की अवधारणा पर एक सर्वेक्षण करके कार्यक्रम तैयार किया जाता है। पूर्वानुमान के अनुसार, निकट भविष्य में बदलते मौसम, आने वाले त्योहारों या युवाओं को कुछ नया कैसे दिया जाए, इसके आधार पर वस्त्र तैयार किए जाते हैं। यह परिधान अगर बाजार में रखा जाए निश्चित रूप से मांग निगलेगी। फैशन फोरकास्टिंग के जरिए ग्लोबल मार्केट में मौजूदा और आने वाले ट्रेंड्स की सटीक जानकारी भी हासिल की जा सकती है। इस प्रकार फैशन पूर्वानुमान पूरे कपड़ा उद्योग के विकास के लिए बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। 
चैंबर के पूर्व अध्यक्ष के साथ सीएमएआई के दक्षिण गुजरात क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ. अजोय भट्टाचार्य ने कहा कि सीएमएआई के सहयोग से आईसीएच क्रिएटिव 'आईसीएच नेक्स्ट-एथनिक वियर ट्रेंड फोरकास्ट इन अ सर्विस' लॉन्च कर रहा है। भारत में पहली बार इस तरह की सेवा दी जा रही है। बहुविध माध्यमों में अनुसंधान और विश्लेषण के दृष्टिकोण से लिया जाता है। सभी स्रोतों की गहरी समझ अंतर्दृष्टि के माध्यम से प्राप्त की जाती है जो प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से ग्राहक को प्रभावित करती है। 
यह सेवा पूरे वर्ष में कई रिपोर्ट प्रकाशित करती है, जिसमें वर्तमान उपभोक्ता भावना, अगले सीज़न के लिए प्रस्तावित थीम, प्रमुख रंग और रंग संयोजन शामिल हैं। इस रिपोर्ट को लागू करना बेहद आसान है। क्योंकि रंग, पैटर्न, रूपांकनों और सिल्हूट में रुझानों के साथ खुली, संपादन योग्य फ़ाइलों के साथ एक पुस्तकालय है। डॉ. अजोय भट्टाचार्य ने आगे कहा कि 'इंडियन एथनिक वियर - फैशन फोरकास्टिंग' पर वर्कशॉप में भाग लेने के लिए गूगल लिंक https://bit.ly/3uLNfxF पर रजिस्टर करना होगा।
Tags: SGCCI