सूरत : मुंबई में आयोजित होने वाले 'सीएमएआई फैब शो' में सूरत से एसजीसीसीआई पेवेलियन भाग लेगा

सूरत :  मुंबई में आयोजित होने वाले 'सीएमएआई फैब शो' में सूरत से एसजीसीसीआई पेवेलियन भाग लेगा

सूरत के लगभग 40 कपड़ा उद्योगपति 1,200 वर्ग मीटर के क्षेत्र में एसजीसीसीआई पेवेलियन में अपने विभिन्न कपड़े, मेकअप, जॉर्जेट, शिफॉन, क्रेप, सेटीन, लोजिस्टीक्स और नेरो फेब्रिक्स उत्पादों का प्रदर्शन करेंगे: चैंबर अध्यक्ष आशीष गुजराती

परिधान उद्योग को सोर्सिंग के लिए अवसर देने के उद्देश्य से पहली बार आयोजित फैब शो में विभिन्न प्रकार के कपड़े, संकीर्ण कपड़े, कढ़ाई, सहायक उपकरण, लोजिस्टीक, आईटी समाधान और मशीनरी का प्रदर्शन करेगाः अजय भट्टाचार्य
क्लोधिंग मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (सीएमएआई)  द्वारा मुंबई में 11, 12 और 13 अप्रैल, 2022 से 'सीएमएआई फैब शो' का आयोजन किया गया है। जिसमें दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री का ( एसजीसीसीआई) पेवेलियन भी भाग लेगा। 
चैंबर के अध्यक्ष आशीष गुजराती ने कहा कि सीएमएआई जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर, बांद्रा ईस्ट, मुंबई में 'सीएमएआई फैब शो' की मेजबानी करेगा। जिसमें पूरे गारमेंट इंडस्ट्री को सोर्सिंग का मौका दिया जाएगा। इसलिए सूरत से एसजीसीसीआई पवेलियन भी इस शो में भाग लेंगे। एसजीसीसीआई पेवेलियन 1,200 वर्ग मीटर के क्षेत्र में भाग लेगा। जिसमें सूरत के करीब 40 कपड़ा उद्योगपति हिस्सा लेंगे और अपने फैब्रिक, मेकअप, जॉर्जेट, शिफॉन, क्रेप, सैटिन, लॉजिस्टिक्स और नैरो फैब्रिक उत्पादों का प्रदर्शन करेंगे।
चैंबर के पूर्व अध्यक्ष के साथ-साथ सीएमएआई के दक्षिण गुजरात क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ. अजोय भट्टाचार्य ने कहा कि सीएमआई पिछले 60 वर्षों से मुंबई में राष्ट्रीय परिधान मेले का आयोजन कर रहा है और अब तक 74 सफल राष्ट्रीय परिधान मेलों का आयोजन कर चुका है। अब पहली बार सीएमएआई द्वारा आगामी 11, 12 और 13 अप्रैल, 2022 से मुंबई में 'सीएमएआई फैब शो' का आयोजन किया गया है। 10,000 वर्ग मीटर के कुल क्षेत्रफल में आयोजित होने वाले फैब शो में 100 से अधिक प्रदर्शक भाग ले रहे हैं। जिसमें विभिन्न फैब्रिक्स, नैरो फैब्रिक्स, एम्ब्रायडरी, एक्सेसरीज, लॉजिस्टिक्स, आईटी सॉल्यूशंस और मशीनरी आदि को प्रदर्शित किया जाएगा। 
गारमेंट निर्माताओं को आमतौर पर रेडीमेड वस्त्र बनाने के लिए विभिन्न स्रोतों पर निर्भर रहना पड़ता है। सीएमएआई का यह फैब शो सभी स्रोतों को एक छत्र के नीचे लाने का महत्वपूर्ण काम करेगा। यह परिधान निर्माताओं को एक ही मंच पर कई व्यापारियों के साथ बातचीत करने की अनुमति देगा और परिधान उद्योग को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करेगा। 
इस फैब शो में सीएमएआई के 5000 से अधिक सदस्य जो शीर्ष ब्रांड और परिधान उद्योग के शीर्ष खरीदार हैं, इस शो में आएंगे। उम्मीद है कि सूरत के परिधान निर्माता, परिधान ब्रांड, निर्यातक, विक्रेता और डिजाइनर इस फैब शो में सोर्सिंग के लिए आएंगे।
Tags: SGCCI