सूरत : 'मेरी लाश नेपाल मत भेजना'; रिसेप्शनिस्ट के खुदकुशी के मामले की इनसाइड स्टोरी

सूरत : 'मेरी लाश नेपाल मत भेजना'; रिसेप्शनिस्ट के खुदकुशी के मामले की इनसाइड स्टोरी

युवती ने सुसाइड नोट मे आत्महत्या के लिए होटल मालिक को ही जिम्मेदार ठहराया

वेसु में ग्रीन सिग्नेचर प्राइम शॉपर्स के कासा ब्लैंका होटल में कल रिसेप्शनिस्ट का काम करने वाली एक नेपाली युवती द्वारा पंखे के सहारे दुप्पटे का फंदा बनाकर सुसाइड करने वाले मामले में आरोपी होटल मालिक को हिरासत में ले लिया गया है। मूल रूप से नेपाल की युवती ने अपने सुसाइड नोट में होटल मालिक संजय कुंभानी द्वारा प्रताड़ित करने के बारे में लिखा और अपने आत्महत्या के लिए होटल मालिक को ही जिम्मेदार ठहराया है। मूल रूप से नेपाल की और कासा ब्लैंका में एक महीने से अधिक समय से एक रिसेप्शनिस्ट का काम करने वाली और होटल में ही रहने वाली  30 वर्षीय अंकिता (नाम बदल दिया गया है)  होटल की दूसरी मंजिल पर मृत पाई गई। 
आपको बता दें कि मृतक अंकिता ने अपने सुसाइड नोट में होटल के मालिक और सूरत के मोटा वराछा के हंस सोसाइटी और मूल रूप से अमरेली के रहने वाले संजय कुर्जीभाई कुंभानी का जिक्र करते हुए उसके द्वारा प्रताड़ित किये जाने का जिक्र किया। पुलिस ने आत्महत्या करने से पहले युवती के लिखे सुसाइड नोट के आधार पर जांच शुरू कर दी है।  युवती ने यौन शोषण से लेकर अबॉर्शन तक की आत्महत्या से भरी दर्दनाक कहानी लिखी है।  सुसाइड नोट में कहा गया है कि आत्महत्या का कारण संजय के साथ प्रेम प्रसंग में विश्वासघात था। पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार संजय और अंकिता की मुलाकात वेसु में हुई जहां दोनों ने नंबर की अदला बदली की। इसके बाद दोनों के बीच बातचीत का सिलसिला चल पड़ा और फिर दोनों को प्रेम हो गया।
अंकिता ने लिखा कि वो छः महीने पहले संजय के कारण गर्भवती हो गयी थी पर संजय ने जब उस पर चरित्रहीनता का आरोप लगाया तो अंकिता ने बच्चा गिरा दिया। इतना ही नहीं अंकिता ने संजय पर मारने का आरोप लगाया है। अंकिता ने लिखा "तुमने मेरे साथ ऐसा क्यों किया? मुझे प्यार के सिवा कुछ नहीं चाहिए। तुमने में माँ को भी गली दिया।” साथ ही संजय को अपनी मौत का जिम्मेदार बताते हुए लिखा “मैं इस सारे दर्द के साथ नहीं जी सकती। अगर मैं मरने जा रही हूं तो भी संजय, सिर्फ आपकी वजह से। अगर तुम अमीर हो, हो सकता है पुलिस तुम्हे माफ कर देगी लेकिन मैं नहीं करूंगी।” 
अंकिता द्वारा लिखा गया सुसाइड नोट
आखिर क्यों आपने मेरे साथ ऐसा किया। मैंने आपसे प्यार के अलावा कुछ नहीं मांगा। आपने मेरी माँ को भी गाली दिया। 6 महीने पहले में माँ बनने वाली थी, तब बच्चे के नाम को दूसरे से जोड़ दिया। मजबूर होकर मुझे बच्चा गिराना पड़ा। मैं माँ बनने वाली थी तब मुझे पीटा। एअब दर्द लेकर मैं नहीं जी सकती। मैं जो भी करने जा रही हूं संजय सिर्फ आपकी वजह से। आप भले अमीर हो, भले ही पुलिस आपको माफ कर दे, मैं कभी आपको माफ नहीं करूंगी। आपने बोला था मुझे पुलिस कुछ नहीं कर सकती, पैसा दे के छूट जाऊंगा, पुलिस से तो बचोंगे पर ऊपरवाले से कैसे बचोंगे, वो आपको माफ नहीं करेगा। याद रखना, मारने बाद भी मैं तुम्हारे पीछे आऊंगी।
आई एम सॉरी रोहित भैया, मैं ऐसा नहीं करना चाहती थी पर मैं अंदर से टूट चुकी हूं, अंदर ही अंदर घूंट रही हूं। दिल की बात किसको बताऊ, पर ये जो भी हुआ है वो संजय की वजह से हुआ है। संजय की वजह से आज मैं ऐसा करने जा रही हूं। संजय ने मेरे साथ जो भी किया गलत किया। हर टाइम मुझे बहलाया, आपको पता है उसने मेरे साथ बहुत खराब किया है, ये सब सोचने पर अब मैं जिंदा नहीं रहना चाहिए हूँ।
 भैया प्लीज आप मुझे बहन मानते हो तो मेरी लाश को नेपाल मत भेजना, यही कहीं जला देना और मेरे घरवालों को कभी पता चलने मत देना मेरे साथ क्या क्या हुआ है। अगर मेरे घरवाले पूछे तो बता देना कि बीमारी से हॉस्पिटल में मार गई। अब दर्द सहन नहीं कर सकती। रोज रोज घूंट घूंट के जीने से अच्छा है कि एक ही बार मरूं। मुझे यहीं सही लगा तो यही कदम उठाने जा रही हूं। मैं जीना चाहती थी पर जब संजय ने मुझे मारा, जो दिल में आया वही बोला, सब मेरे दिल-दिमाग से नहीं जा रहा था। ये सब होने के बाद मैं जीना नहीं चाहती थी। आज जो कुछ हुआ है जबकि वजह संजय है। मेरी एक ही इच्छा है कि मेरी लाश को नेपाल मत भेजना, यहीं जला देना, मुझे माफ़ करना।