सूरत : खेल-महाकुंभ हॉकी मैच में महाराष्ट्र के खिलाड़ियों के खेलने से हुआ हंगामा

सूरत : खेल-महाकुंभ हॉकी मैच में महाराष्ट्र के खिलाड़ियों के खेलने से हुआ हंगामा

पार्टन-ए टीम के चार खिलाड़ी गुजरात का आईडी-प्रूफ पेश करने में हुए निष्फल, हारने वाली टीम ने किया विरोध प्रदर्शन

गुजरात में खेल महाकुंभ का प्रारंभ हो चुका है। जिसके अंतर्गत विभिन्न स्पर्धाएँ शुरू हो चुकी है। इस बीच हॉकी एक मैच में अन्य राज्य के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिए होने के चलते मैदान पर ही हंगामा हो गया था। ओपन एज ग्रुप में पार्टन-ए टीम और राइजिंग वोरियर के खिलाफ मैच हो रहा था। हालांकि इस मैच में पार्टन-ए टीम कि और से महाराष्ट्र के चार खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। जिसके चलते विपक्षी टीम ने मैदान पर ही अपना विरोध प्रदर्शन किया था। पूरा मामला जिला खेलकूद कचहरी पहुंचा है। 
कोरोना के कारण दो सालों तक बंद रहने के बाद फिर एक बार खेल-महाकुंभ का प्रारंभ हुआ है। इस बीच मंगलवार को जहाँगीरपूरा नक्षत्र नेबोला ग्राउंड में ओपन एज केटेगरी में हॉकी स्पर्धा का आयोजन किया गया था। इस स्पर्धा के तहत पार्टन-ए टीम और राइजिंग वोरियर के बीच मैच हो रही थी, जिसमें पार्टन-ए टीम जीत गई थी। 
हालांकि विपक्षी टीम को पार्टन-ए टीम के कुछ खिलाड़ियों पर शंका गई थी। इसके चलते उन्होंने पार्टन-ए टीम के चार खिलाड़ियों के पास से गुजरात के आईडी प्रूफ मांगे थे। हालांकि चारों खिलाड़ी गुजरात का आईडी प्रूफ देने में असफल रहे थे। इसके चलते विपक्षी टीम ने मैदान पर ही हंगामा शुरू कर दिया था। 
विपक्षी टीम कि और से फैजन पठान और मीत आसोदरिया ने बताया कि खेल महाकुंभ में मात्र गुजरात के खिलाड़ी ही हिस्सा ले सकते है। हालांकि पार्टन-ए टीम ने महाराष्ट्र के खिलाड़ी भी खिलाये थे। जिसमें पुणे और मुंबई के खिलाड़ी शामिल थे। उन्हें इस बारे में शंका गई और उन्होंने इसके बारे में मेच रेफरी से शिकायत कर कडक कार्यवाही करने कि मांग की है। 
शिकायत मिलते ही जिला खेलकूद अधिकारी दिनेश कदम एक्शन में आ गए थे और उन्होंने पार्टन-ए टीम को दो दिन के अंदर माफी पत्र ना लिखने पर सभी खिलाड़ियों को तीन साल के लिए डिसक्वालिफ़ाय कर दिया है तथा हारी हुई राइजिंग वोरियर को विजेता जाहीर किया गया है।
Tags: Gujarat