सूरत : अस्पतालों में एक भी कोरोना मरीज नहीं; बगीचे और मंदिरों में आवाजाही सामान्य होगी

सूरत : अस्पतालों में एक भी कोरोना मरीज नहीं; बगीचे और मंदिरों में आवाजाही सामान्य होगी

पिछले 24 घंटे में कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया

धीरे-धीरे सूरत शहर कोरोना मुक्त हो रहा है। वर्तमान में सिविल अस्पताल में कोरोना का एक भी मरीज भर्ती नहीं है। साथ ही शहर और जिले में पिछले 24 घंटे में कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। सूरत शहर में अब यहां सिर्फ 8 एक्टिव केस हैं । स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के मुताबिक कोरोना मुक्त हो रहे सूरत शहर के अस्पताल में एक भी कोरोना मरीज भर्ती नहीं हुआ है। जिले में पिछले 24 घंटे में कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। सूरत शहर और जिले में अब केवल 8 सक्रिय मामले हैं। सूरत शहर में अब तक कोरोना के 1,62,189 मामलों में से 1681 की मौत हो चुकी है जबकि सूरत जिले में अब तक कोरोना के कुल 42,815 मामलों में से 559 की मौत हो चुकी है।
बता दें कि सूरत में कोरोना के आने के बाद कई तरह के प्रतिबंध लगाए गए थे। अब दो साल बाद उद्यानों पर लगा प्रतिबंध हटाया जा रहा है। नगर पालिका के उद्यान कोरोना काल में पूरी तरह से बंद कर पार्कों में लोग अब सुबह 6 से 12 बजे और दोपहर 3 से 11 बजे तक रह सकेंगे। बता दें कि कोरोना में कमी के बाद नगर पालिका उद्यान में सुबह छह बजे से रात दस बजे तक प्रवेश निश्चित किया गया था। उस समय शाम 4 बजे से रात 10 बजे तक का था। साथ ही लोगों से इस दौरान बड़ी संख्या में इकट्ठा न होने का भी आग्रह किया गया। लेकिन अब जब ऐसा लग रहा है कि सूरत में लगभग कोरोना ने छुट्टी ले ली है, तो अब फिर से सूरत गार्डन का समय सुबह 6:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक और दोपहर 3:00 बजे से 11:00 बजे तक कर दिया गया है। नगर पालिका के कोरोना से अनाधिकारिक प्रस्थान से यह उद्यान लोगों के स्वास्थ्य के साथ-साथ लोगों के मनोरंजन के लिए भी उपयोगी होगा।
साथ ही दो साल बाद अब लोग चैत्री नवरात्री में अम्बाजी माता के दर्शन कर पाएंगे। कोरोना काल में अम्बिका निकेतन मंदिर चैत्री नवरात्री के समय कोरोना संक्रमण के कारण भक्तों के लिए बंद कर दिया गया था और इस से भक्तगण मंदिर में जाने में असमर्थ थे। हालांकि  इस दौरान भले ही ऑनलाइन दर्शन चालू थे पर अब दो साल बाद मंदिर में जाने का मौका मिल रहा है, इससे भक्तगणों में प्रसन्नता की लहर है।
Tags: