सूरत : बन्दे को पता था वो सुधर नहीं रहा था, सुसाइड नोट में गलती का स्वीकार किया, कहा - ऑनलाइन गेम 'रमी' मेरी मौत का कारण!

सूरत : बन्दे को पता था वो सुधर नहीं रहा था, सुसाइड नोट में गलती का स्वीकार किया, कहा - ऑनलाइन गेम 'रमी' मेरी मौत का कारण!

ऑनलाइन गेम के चक्कर में गई एक मासूम की जान, माँ-बाप है मूक-बधिर

आपने मोबाइल फोन पर, सोशल मीडिया पर या विभिन्न जगह ऑनलाइन खेलों के विज्ञापन देखें होंगे। इन विज्ञापनों में लोगों के लखपति बनने, हजारों रुपये कमाने की बात की जाती है। पर असल में ऐसी गेम्स के चक्कर में आकर लोग जीतने के बदले अपनी खून पसीने की कमाई गवां देते है। दुर्भाग्य की बात तो ये है कि कुछ लोग ऐसी ऑनलाइन गेम्स के चक्कर में आत्महत्या जैसा खौफनाक कदम उठा लेते हैं। ऐसा ही एक मामला महुवा तालुका के धामखडी में सामने आया जहां 24 वर्षीय अंकित जीवनभाई पटेल ऑनलाइन गेम के जाल में ऐसा फंसा कि बहुत बड़े कर्ज में डूब गया और कर्ज की चिंता में जीवन को खत्म करने का खौफनाक निर्णय ले लिया। अंकित के पास से उसका सुसाइड नोट मिला, जिसमें उसने दुख व्यक्त किया है। हालांकि मृतक युवक के परिजनों ने युवक की मौत को लेकर कई तरह की आशंका जताई थी। इससे भी बुरी बात यह है कि मृतक युवक के माता-पिता दोनों मूक-बधिर हैं।
बता दें कि मूक-बधिर माता-पिता को ऑनलाइन गेम के पाप के कारण अपने प्यारे बेटे को खोने का दर्द सहना पड़ रहा है।  ये घटना वर्तमान में हर उस माता-पिता के लिए एक चेतावनी है जिसकी संतान ऑनलाइन गेम्स के लत में है।  हालांकि, ग्रामीणों और परिजनों ने युवक की मौत पर संदेह जताया। युवक की मौत को लेकर फिलहाल कई तरह के तर्क दिए जा रहे हैं, पता चला है कि पुलिस ने सुसाइड नोट हासिल कर लिया है और इस दिशा में जांच कर रही है।
पुलिस को मिले सुसाइड नोट में मृतक अंकित ने लिखा है 'आई एम रियली सॉरी, भले ही आप ने मुझे समझाया, लेकिन मैं नहीं सुधरा और ये खेल खेलता रहा। वही खेल मेरे अंत का कारण बना। रमी-गो ऐप अब तक मुझे धोखा देकर मुझसे 4 लाख रुपये ले चुका है। ये सारा कर्ज गलती से लिया गया है।
Tags: