सूरत : यहाँ बनेगा नया रेलवे ब्रिज, बढ़ेगी कनेक्टिविटी; जानें किसे होगा लाभ

सूरत : यहाँ बनेगा नया रेलवे ब्रिज, बढ़ेगी कनेक्टिविटी; जानें किसे होगा लाभ

पश्चिम रेलवे की ओर से सूरत को एक तोहफा मिलने जा रहा है। सूरत-भुसावल रेलवे लाइन पर डिंडोली दैवध रोड पर 45 मीटर चौड़ा और 105 करोड़ रुपये की लागत से शहर का 16वां रेलवे ओवर ब्रिज बनने जा रहा है।
आपको बता दें कि इसके लिए टेंडर प्रक्रिया निगम द्वारा रेलवे की मंजूरी से की जाएगी। वर्तमान में सूरत नवसारी रोड से सूरत बारडोली रोड तक सीधी कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए सिद्धार्थनगर में रेलवे ओवर ब्रिज का काम चल रहा है। अब डिंडोली देवध मानसरोवर सोसाइटी से उधना भुसावल रेलवे लाइन क्रॉसिंग तक छह लेन का रेलवे पुल आने से सूरत नवसारी रोड से सूरत बारडोली रोड तक और कनेक्टिविटी मिलेगी। साथ ही भेस्तान, डिंडोली समेत के लोगों को परिवहन में आसानी होगी।
बता दें कि प्रस्तावित रेलवे पुल छह लेन का होगा जिसमें रेलवे के 70 मीटर खंड सहित डिंडोली मंगोदरा सरोवर सोसायटी और देवध के बीच 1.17 किलोमीटर लंबे रेलवे पुल का निर्माण किया जाएगा।  प्रस्तावित रेलवे पुल के निर्माण की अनुमानित लागत 105 करोड़ रुपये है।  इसमें से राज्य सरकार ने विशेष परियोजनाओं के लिए 50 करोड़ रुपये का अनुदान आवंटित किया है।
गौरतलब है कि नगर पालिका ने अब तक 12 रेलवे पुलों का निर्माण किया है, जबकि चार रेलवे पुलों का निर्माण अभी चल रहा है। अब विभिन्न क्षेत्रों में रेलवे पुलों का निर्माण होने से कनेक्टिविटी आसान हो गई है। हाल के वर्षों में अश्विनी कुमार, सुमुल डेयरी, अंजना मंगोदादरा रेलवे गेट नंबर एलसी तीन, अध्यक्ष पार्क रेलवे पुल उत्लानगर और अश्विनी कुमार को जोड़ने वाले रेलवे पुलों के निर्माण से लोगों को काफी राहत मिली है। वर्तमान में सहारा दरवाजा रेलवे पुलिया पर पुल का काम फिलहाल अंतिम चरण में है।
Tags: Surat